कमलेश तिवारी हत्याकांड के अंडरवर्ल्ड से जुड़े तार, सामने आया कोड वर्ड

punjabkesari.in Friday, Nov 01, 2019 - 12:05 PM (IST)

लखनऊः चर्चित कमलेश तिवारी हत्याकांड मामले में नया मोड़ आता दिखाई दे रहा है। जांच में पता चला कि इस हत्याकांड के तार अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से जुड़े हुए हैं। जिसका कोड वर्ड 'प्रमोद' है। बताया जा रहा है कि जांच एजेंसियों ने कुछ फोन कॉल इंटरस्पेक्ट किये हैं जिसमें प्रमोद नाम सामने आया है।

माना जा रहा है कि प्रमोद नाम का शख्स असल में मुस्लिम समुदाय का है, जो जांच एजेंसियों से बचने के लिए प्रमोद नाम का इस्तेमाल कर रहा है। वहीं ऐसा भी बताया जा रहा है कि प्रमोद नाम का यह शख्स देश के बाहर मौजूद है।

इस मामले में अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक प्रमोद, मिडिल ईस्ट कंट्री में होने की आशंका जताई जा रही है। वहीं जांच एजेंसियों का दावा है कि वो जल्द ही प्रमोद नाम के कोड को डिकोड कर लेंगे और शख्स का असली नाम पता लगा लेंगे।  हत्याकांड की जांच में जुटी एजेंसियां जल्द ही कोई बड़ा खुलासा कर सकती हैं। 

गौरतलब है कि अशफाक और मोइनुद्दीन ने 18 अक्तूबर को खुर्शेदबाग में कमलेश तिवारी की उनके घर के अंदर हत्या कर दी थी। इस मामले में पूरी साजिश सूरत से रची गई थी। सबसे पहले तीन साजिशकर्ताओं मो. फैजान, रशीद पठान उर्फ राशिद और मोहसिन शेख पकड़े गए थे। इसके बाद तीन मददगार, फिर दोनों हत्यारोपी सूरत में पकड़े गए। पकड़े गए सभी लोगों की रिमाण्ड ली गई थी, फिर इन्हें लखनऊ जेल भेज दिया गया था।

इस दौरान नागपुर से पकड़े गए आसिम अली और नेपाल सीमा पर मदद करने वाले वकील नावेद से काफी जानकारियां मिली थी। हत्यारोपियों की मदद में शामिल कामरान ही पुलिस की गिरफ्त से दूर था, जिसे पुलिस ने पकड़ लिया है। बरेली में क्राइम टीम के साथ ही एसटीएफ व एटीएस लगातार सक्रिय है।



 

Tamanna Bhardwaj