कमलेश तिवारी हत्याकांड: जिलाधिकारी ने 2 हत्यारोपियों पर लगाया NSA

punjabkesari.in Monday, Jun 22, 2020 - 01:29 PM (IST)

लखनऊ: हिंदू समाज पार्टी के अध्यक्ष कमलेश तिवारी हत्याकांड मामले में जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 2 हत्यारोपियों पर एनएसए (रासुका) लगाया है। जिलाधिकारी ने हत्यारोपी युसूफ खान पुत्र इशरत खान पठान निवासी फतेहपुर और सैयद आसिम अली पुत्र हातिम अली निवासी नागपुर पर एनएसए लगाया है। राजधानी कारागार में बंद दोनों हत्यारोपियों को जेल में ही एनएसए नोटिस की तामिल कराई गई है।

18 अक्‍टूबर 2019 को हिंदूवादी नेता की हुई थी हत्या
बता दें कि बीते साल 18 अक्‍टूबर 2019 को हिंदूवादी नेता कमलेश तिवारी की नाका इलाके में स्थित उनके घर में घुसकर हत्‍या कर दी गई थी। जिसके बाद पोस्‍टमॉर्टम रिपोर्ट में दिल दहला देने वाली जानकारी सामने आई थी। हत्‍यारों ने कमलेश तिवारी पर 15 बार चाकुओं से वार किया था। इसके अलावा गला रेतने और गोली मारने की भी जानकारी प्राप्त हुई थी। इसे अलावा कमलेश तिवारी की पीठ पर भी चाकुओं से वार किए जाने के निशान पाए गए थे।

यूपी पुलिस ने 13 लोगों के खिलाफ चार्जशीट की थी दाखिल
शुरुआत में हिंदूवादी नेता हत्‍याकांड में पुलिस ने गुजरात से 3 और उत्‍तर प्रदेश से 2 लोगों को गिरफ्तार किया था। वहीं हत्‍याकांड मामले में यूपी पुलिस ने 13 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी। जिसमें आरोपी अशरफ और मोइनुद्दीन पर हत्‍या का आरोप है। यूपी ATS ने अक्‍टूबर में ही अशरफ और मोइनुद्दीन की तस्‍वीरें जारी कर तलाश तेज कर दी गई थी। ATS ने इन दोनों पर ढाई-ढाई लाख रुपये का इनाम भी घोषित किया था। 

Edited By

Umakant yadav