कमलेश तिवारी के हत्यारों को मदद देने वाला कामरान गिरफ्तार, आरोपी नावेद का है करीबी

punjabkesari.in Thursday, Oct 31, 2019 - 11:35 AM (IST)

लखनऊः हिन्दूवादी नेता कमलेश तिवारी के हत्यारों के मददगारों की यूपी पुलिस लगातार गिरफ्तारी कर रही है। हत्यारों के सबसे बड़े मददगार वकील का तीसरा साथी कामरान भी बरेली से गिरफ्तार हो चुका है। कामरान पर हत्या के आरोपियों को नेपाल ले जाने का आरोप है।

आरोपियों को नेपाल पहुंचाने वाला कामरान गिरफ्तार
बता दें कि गिरफ्तार कामरान दिल्ली हाईकोर्ट के वकील नावेद का बेहद करीबी है और वह नावेद की ट्रेवल एजेंसी का कर्मचारी है। कामरान और नावेद ने ही अपनी कार से दोनों हत्यारों को नेपाल पहुंचाया था। कामरान ने ही आरोपी अशफाक का मोबाइल ट्रेन में रखा था। जिसके चलते यूपी पुलिस हुई भ्रमित हुई थी। दिल्ली हाईकोर्ट के वकील नावेद और उसके 2 साथी रईस और आसिफ पहले ही गिरफ्तार हो चुके हैं। कमलेश के हत्यारे शेख अशफाक हुसैन और पठान मोइनुद्दीन अहमद से पुलिस पूछताछ कर चुकी है।

हत्याकांड में शामिल अब तक 10 लोग गिरफ्तार
तिवारी की हत्या में शामिल अशफाक और मोइनुद्दीन की मदद करने वालों का ब्योरा तैयार किया है। अभी तक इस मामले में 10 लोग गिरफ्तार हो चुकी है लेकिन इनका हर कदम पर साथ देने वाले कई और लोग है।

18 अक्तूबर को हुई थी कमलेश की हत्या
अशफाक और मोइनुद्दीन ने 18 अक्तूबर को खुर्शेदबाग में कमलेश तिवारी की उनके घर के अंदर हत्या कर दी थी। इस मामले में पूरी साजिश सूरत से रची गई थी। सबसे पहले तीन साजिशकर्ताओं मो. फैजान, रशीद पठान उर्फ राशिद और मोहसिन शेख पकड़े गए थे। इसके बाद तीन मददगार, फिर दोनों हत्यारोपी सूरत में पकड़े गए। पकड़े गए सभी लोगों की रिमाण्ड ली गई थी, फिर इन्हें लखनऊ जेल भेज दिया गया था।

इस दौरान नागपुर से पकड़े गए आसिम अली और नेपाल सीमा पर मदद करने वाले वकील नावेद से काफी जानकारियां मिली थी। हत्यारोपियों की मदद में शामिल कामरान ही पुलिस की गिरफ्त से दूर था, जिसे पुलिस ने पकड़ लिया है। बरेली में क्राइम टीम के साथ ही एसटीएफ व एटीएस लगातार सक्रिय है। कामरान को एटीएस अब पूछताछ के लिये लखनऊ ले आई है।




















 

Tamanna Bhardwaj