कोरोना को लेकर कनिका कपूर ने तोड़ा प्रोटोकॉल, होगी कार्रवाई: स्वास्‍थ्य मंत्री

punjabkesari.in Friday, Mar 20, 2020 - 06:55 PM (IST)

लखनऊ: 11 मार्च को लंदन से लखनऊ लौटी मशहूर सिंगर कनिका कपूर पहले से ही कोरोना पीड़ित होने से परेशान थीं। ऐसे में अब उनकी मुश्किलें और भी बढ़ती दिख रही हैं। अब राज्य सरकार उन पर कानूनी कार्रवाई करने की बात कह रही है। यूपी के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने कहा कि कनिका ने प्रोटोकॉल तोड़ा है। उन्होंने कोरोना पीड़ित होने की बात छुपाई है। ऐसे में वह 4 अन्य पार्टियों में शामिल हुई। जिसके लिए उन पर जरूरी कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा कोरोना को महामारी घोषित किये जाने के बाद यह सभी नागरिकों की जिम्मेदारी है कि वे प्रोटोकॉल का पालन करें। साथ ही विदेश से आने के बाद खुद को क्वारंटाइन करने के साथ ही किसी भी तरह के लक्षण मिलने पर स्वास्‍थ्य विभाग से संपर्क करें। लेकिन कनिका ने ठीक इसका उल्टा किया। वहीं स्वास्‍थ्य विभाग के सचिव ने भी कनिका के खिलाफ कार्रवाई के संकेत दिए हैं।

कनिका के घर से तीन किलोमीटर का इलाका हो रहा खाली
वहीं इस मामला के सामने आने के बाद जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने आदेश दिया है कि कनिका कपूर के घर महानगर से तीन किलोमीटर के इलाके को खाली करवा दिया जाए। इसके मद्देनजर विकास नगर, खुर्रमनगर और अलीगंज के कुछ इलाक़ों को खाली करवाया जा रहा है।

100 से ज्यादा सेलिब्रिटीज हुए शामिल
बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद राजधानी लखनऊ में हड़कंप मचा गया है। बताया जा रहा है कि लंदन से आने के बाद कनिका कपूर पूर्व सांसद अकबर अहमद डंपी के घर एक पार्टी में शामिल हुईं थीं। इस पार्टी में 100 से ज्यादा सेलिब्रिटीज शामिल हुए थे, जिसमें कई दिग्गज राजनेता सहित नौकरशाह और रिटयार्ड जज शामिल थे।

 

Ajay kumar