कनिका कपूर से क्वारंटाइन के बाद होगी पूछताछ, पुलिस तैयार कर रही सवालों की सूची

punjabkesari.in Thursday, Apr 09, 2020 - 03:23 PM (IST)

लखनऊ: कोरोना महामारी को सफलतापूर्वक मात देने वाली सिंगर कनिका कपूर को PGI लखनऊ से छुट्टी दे दी गई है। परंतु उन्हें चिकित्सकों ने अभी 14 दिन होम क्वारंटाइन में रहने की सलाह दी है। वहीं एक बार इस अवधि के खत्म होते ही उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा उनसे पूछताछ की जाएगी।

बता दें कि कनिका के खिलाफ पिछले महीने 9 मार्च को लंदन से लौटने के बाद अपनी यात्रा का विवरण छिपाने और भव्य पार्टियों में भाग लेने के चलते मामला दर्ज किया गया था। कनिका पर आरोप है कि उन्होंने लॉकडाउन का उल्लंघन करने के आरोप में उन पर IPC की धारा 269 (उपेक्षापूर्ण कार्य, जिससे किसी जानलेवा बीमारी के फैलने की संभावना हो) और धारा 270 (परिद्वेषपूर्ण कार्य, जिससे जीवन के लिए किसी संकट पूर्ण संक्रामक के होने की संभावना हो) के तहत मामला दर्ज किया गया था।

एक वरिष्ठ  पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस सवालों की एक सूची बना रही है, जिनकी जरूरत उस वक्त पड़ सकती है, जब गायिका से सवाल पूछे जाएंगे। 20 अप्रैल के बाद ही उनसे पूछताछ की जाएगी,उन्होंने बताया कि  सवाल 9 मार्च को उनकी वापसी से संबंधित होंगे कि क्या मुंबई हवाई अड्डे पर उनकी मेडिकल स्क्रीनिंग हुई थी, क्या उन्हें कोरोनावायरस महामारी के बारे में पता था, क्या उनकी तरफ से इसके लिए कोई सावधानी बरती गई थी, बुखार होने के बाद भी वह पार्टी में क्यों शामिल हुईं है?

Ajay kumar