कन्नौज: BSA के चहेते सीनीयर लिपिक 10 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Apr 18, 2022 - 08:23 PM (IST)

कन्नौज: उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले में बेसिक शिक्षा अधिकारी (बीएसए) ऑफिस में तैनात एक वरिष्ठ लिपिक को सतकर्ता विभाग की टीम ने सोमवार को ररिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। पुलिस सूत्रों के अनुसार कन्नौज स्थित बीएसए दफ्तर में तैनात वरिष्ठ लिपिक बलवीर सिंह यादव को रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया है। यादव को एक शिक्षक का एरियर निकालने के एवज में दस हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए सतकर्ता विभाग की लखनऊ टीम ने रंगे हाथों पकड़ लिया।       

बीएएसए के करीबी बताये जाने वाले वरिष्ठ लिपिक के पकड़े जाने के बाद कार्यालय में खलबली मच गयी। मामले की प्राप्त जानकारी के अनुसार जलालाबाद स्थित प्राथमिक स्कूल अवनी द्वितीय में सहायक अध्यापक पद पर तैनात उत्कर्ष कटियार की तैनाती 69 हजार शिक्षकों की भर्ती के दूसरे बैच में दिसंबर 2020-21 में हुई थी। शिक्षक का कहना है कि कई महीने से उसका एरियर नहीं निकल रहा था। इसके चलते वह लिपिक बलबीर से लगातार एरियर निकलवाने की गुहार लगा रहा था। इसके लिए उसने बीएसए ऑफिस के कई बार चक्कर लगाये।       

शिक्षक ने कई बार बीएसए से भी एरियर निकलवाने की बात कही, लेकिन बीएसए कार्यालय में व्याप्त भ्रष्टाचार के चलते का एरियर नहीं मिला। बीएसए के चहेते क्लर्क बलबीर सिंह ने शिक्षक से एरियर निकलवाने के नाम पर 10 हजार रुपये की कथित रिश्वत मांगी। परेशान होकर शिक्षक ने इसकी शिकायत विजिलेंस टीम, लखनऊ से की। विजिलेंस की योजना के मुताबिक सोमवार को शिक्षक रुपये देने के लिए पहुंचा, तो कार्यालय में विजिलेंस की टीम ने रंगे हाथों वरिष्ठ क्लर्क को रिश्वत लेते पकड़ लिया। उसे विजिलेंस टीम कोतवाली लेकर आयी है, जहां पर मुकदमा दर्ज कराने के बाद उसे जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static