कन्नौज बस हादसा: जानिए, अखिलेश यादव ने किसे ठहराया जिम्मेदार?

punjabkesari.in Sunday, Jan 12, 2020 - 12:02 PM (IST)

लखनऊ: कन्नौज में बस हादसे में 20 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल हैं। अब इस मामले पर राजनीति शुरू हो गई है। यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री व सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कन्नौज में बस हादसे के लिए योगी सरकार को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि बस हादसे में लोगों की जान बच सकती थी। अगर भाजपा सरकार संकीर्ण राजनीतिक सोच की वजह से सपा काल में बने फायर स्टेशन को बंद नहीं करवाती। जो घटना स्थल से केवल 10 मिनट की दूरी पर बना था।  

‘कन्नौज के अग्निकांड में मारे गये लोगों के प्रति श्रद्धांजलि व परिजनों के प्रति हार्दिक संवेदना। लोगों की जान बच भी सकती थी, अगर भाजपा सरकार संकीर्ण राजनीतिक सोच की वजह से सपा काल में बने फ़ायर स्टेशन को बंद नहीं करवाती, जो घटना स्थल से केवल 10 मिनट की दूरी पर बना था।’

उन्होंने मृतकों को श्रद्धांजलि देते हुए संवेदनाएं व्यक्त की हैं। बता दें कि दिल्ली-कानपुर जीटी रोड पर घिलोई के पास आमने-सामने भिड़ंत के बाद ट्रक और स्लीपर बस में आग लग जाने से दोनों ही वाहन धू-धूकर जल उठे। जिसमें करीब 20 लोगों की जलकर मौत हो गई।

फर्रुखाबाद की स्लीपर बस गुरसहायगंज से सवारियां लेकर जयपुर जा रही थी। छिबरामऊ से करीब चार किलोमीटर दूर ग्राम घिलोई के पास बेवर की तरफ से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक से भिड़ंत होते ही दोनों वाहनों में आग लग गई। आग इतनी जल्दी विकराल हो उठी कि बस में सवार यात्रियों को संभलने का मौका नहीं मिला। किसी तरह करीब 10 सवारियों ने कूदकर जान बचाई।

Ajay kumar