कन्नौजः कोरोना संकट में ये परिवार मास्क बनाकर कर रहा देश सेवा

punjabkesari.in Saturday, Apr 25, 2020 - 04:20 PM (IST)

कन्नौजः कोरोना संकट से मानव जीवन को बचाने के लिए जहां स्वास्थय कर्मी, पुलिसकर्मी अपनी जान जोखिम में डालकर दिन रात लोगों की सेवा कर रहे हैं, वहीं कुछ सामाजिक लोग भी इससे पीछे नहीं हैं। कन्नौज जिले के सौरिख थाना इलाके में एक परिवार ऐसा है जो जिले में मास्क की कमी को पूरा करने में दिन रात जुटा है। एक महीने में इस परिवार ने 3500 से ज्यादा थ्री लेयर मास्क बनाकर ऐसे लोगों को वितरित किया है, जिनके पास मास्क नही थे।

सौरिख नगर में रहने वाले जितेंद्र शर्मा ने बताया कि उनका परिवार पिछले एक महीने से मास्क बना रहा है, अब तक 3500 मास्क बनाकर लोगों को निशुल्क वितरण कर चुके है। जितेंद्र  शर्मा की पत्नी सपना शर्मा ने बताया कि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए मास्क बहुत जरूरी है। जिले में मास्क की कमी को देखते हुए उन्होंने फैसला किया कि हम अपने आसपास के लोगो को कोरोना से बचाने के लिए मास्क बनाएंगे।

इस काम में जितेंद्र शर्मा के दोनों बच्चे बराबर का सहयोग करते है। सपना के बेटे ने बताया कि हम लोग देश सेवा करना चाहते है। इस संकट की घड़ी में उनसे जो हुआ वह सब देश के लिए कर रहे है। मास्क तैयार होने के बाद वह रोज सड़कों पर निकलने वाले ऐसे लोगों को मास्क वितरण करते है, जिनके पास मास्क नहीं है। सपना व जितेंद्र मास्क पुलिस व स्वास्थ्य कर्मियों को भी देते ह।  ताकि वह भी मानव सेवा करते समय इस बीमारी से बच सके। इस परिवार की देश सेवा को देखते हुए स्थानीय लोग भी इनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं। 

Tamanna Bhardwaj