कानपुरः हादसे के वक्त शराब के नशे था बस ड्राइवर, 3 बार लगाया पंट्रोल पंप का चक्कर

punjabkesari.in Wednesday, Jun 09, 2021 - 11:13 AM (IST)

कानपुरः जिले के सचेंडी थाना अंतर्गत हुए बस और विक्रम के बीच हुए भीषण टक्कर में 17 की मौत हो गई, जबकि 5 घायल हो गए। टक्कर इतनी भीषण भी कि बस मौके पर ही पलट गई। वहीं एक सवारी ने मौके पर पहुंचे अकबरपुर भाजपा सांसद देवेन्द्र सिंह भोले को आप बीती सुनाई। उसने कहा कि ड्राईवर नशे में था।

इस घटना की जानकारी मिलते ही मौके वारदात पर अकबरपुर के भाजपा सांसद देवेन्द्र सिंह भोले भी पहुंचे। वहां पहुंचकर उन्होंने वहां मौजूद अधिकारियों और सवारियों से बात कर पूरे घटना क्रम की जानकारी ली। वहां मौके वारदात पर मौजूद एक सवारी ने उन्हें बताया कि लखनऊ से देर शाम बस दिल्ली के लिए रवाना हुई, तब इसमें आधे यात्री थे।मगर रास्ते में कुछ जगहों पर भी इसमें सवारी चढ़े, और सचेंडी थाने के पास भी करीब दस से ज्यादा यात्री बस में सवार हुए।

यात्री ने बताया कि बस के ड्राइवर की हरकत देख ऐसा लग रहा था कि वो नशे में है। मगर इसकी पुष्टि तब हुई जब वो लखनऊ से चलने के बाद दो जगह पेट्रोल पम्प पर बस को रोका, एक पेट्रोल पम्प पर तो बस ड्राईवर ने हद ही पार कर दी, जिससे उसमें सवार यात्रियों को ये विश्वास हो गया कि वो और उसके साथ के दो खलासी यानी तीनों नशे में है। 

यात्री के मुताबिक़ एक पेट्रोल पम्प पर बस ड्राइवर ने बस को रफ़्तार में तीन बार गोल चक्कर लगाया, जिसका यात्रियों ने विरोध किया। मगर उलटा बस ड्राइवर और दोनों खलासी ने कुछ यात्रियों को औरैया के बाद उतारने की धमकी देने के साथ मार पीट करने तक की धमकी दे डाली। बहरहाल यात्री की माने तो क्या बस ड्राइवर वास्तव में नशे में था।  

वहीँ इस हादसे में जान गवाने वाले यात्रियों को लोडर में लादकर पोस्टमार्टम हाउस तक लेकर आये। लोडर में पड़े डेड बॉडी को कफ़न तक नहीं ओढ़ाया गया था। वहीँ मौके वारदात पर बचाव और राहत काम तेजी से किया गया। बता दें कि लखनऊ से दिल्ली जा रही बस में दो दर्जन के करीब यात्री सवार थे। ऐसा बताया जा रहा है कि इसमें ज्यादातर मजदूर वर्ग के सवारी थे, जो दिल्ली में काम के सिलसिले में जा रहे थे। 
 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj