कानपुरः देशी शराब से 6 लोगों की मौत, पुलिस ने ढोल व डुगडुगी पिटवाकर लोगों को किया जागरूक

punjabkesari.in Tuesday, Mar 12, 2019 - 02:10 PM (IST)

कानपुरः कानपुर में जहरीली शराब ने कोहराम मचा रखा है। जहरीली शराब से अब तक 6 लोग मौत के आगोश में समा चुके हैं जबकि कई लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है। जिला प्रशासन और पुलिस बीमारों का समुचित इलाज मुहैया कराने की कवायद में जुटा हुआ है।  साथ ही शराब बेचने वालों पर नकेल कस रहा है।

मामला घाटमपुर थाना क्षेत्र के खदरी गांव का है। ग्रामीणों का कहना है कि काफी समय से परचून की दुकान से शराब बेची जा रही थी जिससे पहले ही दिन गांव के 2 लोगों की मौत हो गई थी। इसके अलावा सुखईपुरवा, खदरा और भेलपुर गांव के कई लोगों की मौत हो चुकी है,जबकि कई लोग जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहे हैं। शराब से हुई मौतों की वजह से तीनों गांव में मातम पसर गया है।

वहीं पीड़ितों और मृतकों के परिजनों का कहना है कि हमारे परिजनों ने परचून की दुकान से शराब खरीद कर पी थी। जिसकी वजह से उनकी मौत हो गई, जबकि कई गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती हैं। वहीं पुलिस लगातार दबिश देकर शराब बेचने वालो की धरपकड़ कर रही है। कानपुर जिलाधिकारी ने मेडिकल कॉलेज के हैलट अस्पताल पहुंचकर भर्ती लोगों के हालचाल पूछे और बेहतर इलाज मुहैया कराने के निर्देश दिए हैं।

एसएसपी अनंत देव ने बताया कि सेल्समैन ठेके से शराब लाकर परचून की दुकान से शराब बेचता था। पुलिस की 20 टीमें लगाकर आसपास के गांव में बनी परचून व शराब की दुकानों में चेकिंग कराई जा रही है। ढोल व डुगडुगी पिटवाकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है कि शराब केवल ठेके से खरीदे दूसरी जगह से न खरीदे। शराब बेचने वाले 8 लोगों को गिरफ्तार करके 75 पेटी शराब बरामद की गई है।

 

 

Ruby