भाजपा नेता ने हड़पी जमीन, आहत किसान ने मुख्यमंत्री के नाम सुसाइड नोट लिखकर दी जान

punjabkesari.in Sunday, Sep 10, 2023 - 04:32 PM (IST)

कानपुर: चकेरी थानाक्षेत्र में भाजपा नेता ने साथियों के साथ मिलकर किसान की करोड़ों की जमीन को धोखे से अपने नाम करा लिया। इससे आहत किसान ने मुख्यमंत्री के नाम सुसाइड नोट लिखकर ट्रेन के आगे कूदकर खुदकुशी कर ली। यह भी लिखा है कि सारे सबूत मोबाइल में मौजूद हैं। पुलिस ने जांच कर परिजनों को घटना की जानकारी दी। परिजनों ने मौके पर पहुंचकर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा काटा। पुलिस और फोरेंसिक टीम ने सुसाइड नोट कब्जे में लेकर परिजनों को समझा बुझाकर शांत कराया।

परिजनों का आरोप- बेशकीमती जमीन को धोखाधड़ी से करा ली रजिस्ट्री
चकेरी गांव निवासी 50 वर्षीय बाबू सिंह यादव खेती किसानी करते थे। उनके भतीजे धर्मेंद्र और अरविंद यादव ने बताया कि चाचा के पास साढ़े छह करोड़ की कीमत की साढ़े छह बीघा जमीन अहिरवां मौजा में थी। आरोप लगाया कि 18 मार्च वर्ष 2023 को चकेरी के एक भाजपा नेता ने चाचा और परिजनों को एक होटल में बुलाकर उनकी बेशकीमती जमीन को अपने नाम धोखाधड़ी से रजिस्ट्री करा ली। इसके एवज में उन्हें दूसरे दिन साढ़े छह करोड़ का चेक दिया गया था।



भाजपा नेता और उसके साथियों ने बहाने से छीन लिया चेक
पत्नी बिटान और बेटी काजल व रूबी ने गंभीर आरोप लगाया कि भाजपा नेता और उसके साथियों ने इसके बाद वह चेक बहाने से छीन ली। आरोप लगाया कि उन लोगों ने बर्बाद हो जाने की बात कही तो आरोपियों ने मात्र सात लाख रुपये ही देकर पल्ला झाड़ लिया। आरोप है, कि इसके बाद बाबू सिंह लगातार पिछले छह महीने से अपने जमीन के रुपयों की मांग कर रहे थे, लेकिन आरोपियों का दिल नहीं पसीजा।

पुलिस से शिकायत करने पर नहीं हुई सुनवाई
परिजनों ने गंभीर आरोप लगाया कि भाजपा नेता के साथ इस घटना में एक अधिवक्ता भी शामिल है। इस कारण पुलिस मामले में बैकफुट पर रही। आरोप लगाया कि धोखाधड़ी से हड़पी गई छह करोड़ की जमीन की शिकायत चौक और थाने में की गई। लेकिन पुलिस ने उन लोगों को चलता कर दिया।

Content Writer

Ajay kumar