कानपुर में दिल दहलाने वाला मामला: बेटी को पुआल में फूंका, मां को पेड़ पर लटकाया

punjabkesari.in Friday, Nov 02, 2018 - 05:56 PM (IST)

कानपुर: उत्तर प्रदेश में कानपुर जिले के बिल्हौर के बैरी अलीपुर गांव में रात एक किसान की पत्नी और शादीशुदा बेटी की हत्या कर दी गई। बदमाशों ने वारदात के बाद सुबूतों को मिटाने के लिए बेटी के शव को पुआल में डालकर जला दिया और उससे कुछ दूरी पर मां के शव को पेड़ पर लटका दिया। सुबह ग्रामीणों ने जलती पुआल में मानव अवशेष देखे तो सनसनी फैल गई। मृतकों के परिवार वालों ने बेटी के पति व भाइयों पर हत्या का आरोप लगाया है।

अलीपुर गांव के निवासी किसान राजाराम ने बेटी रूबी की शादी 11 साल पहले मैनपुरी के कुड़रिया गांव निवासी सुशील से की थी। सुशील एक ट्रक चलाता है। राजाराम का कहना है कि शादी के 8 दिन बाद ही रूबी अपने घर वापिस लौट आई और पति व ससुरालवालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। बताया जा रहा है कि रूबी के पति सुशील ने फोन करके उन्हें समझौता करने के लिए गांव से बाहर बुलाया था। रूबी अपनी मां जगदेई के साथ वहां के लिए घर से निकली, लेकिन देर रात दोनों वापस नहीं लौटी। इसके बाद परिजनों ने उन्हें ढूंढना शुरु किया लेकिन उनका कुछ पता नहीं लगा।

सुबह ग्रामीणों ने जयनारायण के पुआल में आग लगी देखी तो सब वहां पर इकट्ठे हो गए। वहां पर उन्हें पुआल में मानव शरीर के अवशेष दिखे। सूचना मिलने पर रूबी के परिजन भी मौके पर पहुंचे और उन्हें वहां पर उसकी चप्पल,कान की बाली देखी तो उन्होंने हत्या की आशंका जताई। इसके बाद रूबी की मां की तलाश की गई तो वहां से कुछ दूरी पर जगदेई के शव साड़ी से पेड़ पर लटका देखा। इसके बाद पुलिस ने पानी डलवाकर आग बुझवाई और शव के अवशेष इकट्ठा किए। पुलिस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है।

Anil Kapoor