कानपुर: BSC की छात्रा नमशा बनी एक दिन की थानेदार, फरियादियों की समस्या का किया निस्तारण

punjabkesari.in Friday, Nov 20, 2020 - 04:25 PM (IST)

कानपुर: प्रदेश में बढ़ते महिला अपराधों पर लगाम लगाने को लेकर शासन ने मिशन शक्ति के बाद आज अंतरराष्ट्रीय बाल दिवस पर जहां देश के कोने-कोने में अपने अंदाज से बच्चों का हौसला अफजाई के कार्यक्रम किये जा रहे हैं।


वहीं कानपुर में पुलिस विभाग ने कुछ ऐसा किया जिसको देखतें और सुनतें ही सभी लोग हैरत में पड़ गए। क्योंकि पुलिस के इस अनोखे हौसला अफजाई में बीएससी की छात्रा नमशा को एक दिन के लिए नजीराबाद थाने की कमान सौंप दी गयी।


बता दें कि नमशा नजीराबाद थाने में एक दिन के लिए एसएचओ बनकर हर उस कार्य को अंजाम देगी जो एक थानेदार के कार्यक्षेत्र में होता है।


इस मौकें पर अनवरगंज के डिप्टी एसपी अकमल सहित नजीराबाद के एसएचओ गंगाधर सिंह ने अपनी मौजूदगी में नमशा को एक दिन का कार्य सौंपा गया। थाना प्रभारी बनते ही नमशा ने थाने में साफ-सफाई का निरीक्षण किया और आने वाले फरियादियों की समस्या को सुनते ही निस्तारण करने की कार्रवाई की।


इस दौरान मीडिया से बात करते हुए डिप्टी एसपी मोहम्मद अकमल ने कहा कि इस तरह से समाज में एक संदेश जाता है कि वह बच्चों के अंदर जागरूकता लाने का कार्य करें। ताकि उनके अंदर समाज की कुरीतियों से लड़ने की हिम्मत उभर कर बाहर आ सके। | 

Umakant yadav