महिला प्रिंसिपल का मैनेजर पर गंभीर आरोप, कहा-शराब पीकर शिक्षिकाओं से करता है अश्लील हरकत

punjabkesari.in Tuesday, Oct 27, 2020 - 03:43 PM (IST)

कानपुर: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार भले ही महिला सुरक्षा के बड़े-बड़े दावे करती है, लेकिन प्रदेश में महिलाओं के साथ हर दिन शोषण की घटनाएं सामने आती रहती है। ऐसा ही एक ताजा मामला कानपुर जनपद से सामने आया है जहां पर जयभारत जूनियर हाई स्कूल की महिला प्रिंसिपल का मैनेजर आर्थिक एवं मानसिक रूप से शोषण कर रहा है। वहीं विरोध करने पर नौकरी से निकालने की धमकी भी दे रहा है। पीड़ित महिला प्रिंसिपल ने बताया कि मामले की कई बार शिकायत भी परंतु किसी तरह की कोई कार्रवाई प्रबंधक के खिलाफ नहीं हो रही है।
PunjabKesari
बता दें कि मामला कानपुर के चौबेपुर थाना क्षेत्र का है,जहां जय भारत जूनियर हाई स्कूल में महिला प्रिंसिपल के पद पर तैनात हैं। जहां पर महिला प्रधानाचार्य का शारीरिक, मानसिक ,आर्थिक,शोषण किया जा रहा है।  पीड़ित  प्रिंसिपल का कहना है कि प्रदेश की शिक्षा प्रणाली में सबसे अधिक भ्रष्टाचार कायम है। जिसमे प्रति माह सरकार से मिलने वाली पेमेंट से पहले रिश्वत देनी पड़ती है, मैनेजर शराब पीकर महिला शिक्षकों के साथ अभद्र व्यवहार करता है। विरोध करने पर नौकरी से निकालने की धमकी देता है।

हालांकि प्रिंसिपल ने क्षेत्रीय थाने में इस बात की शिकायत तो की है,लेकिन सिर्फ पुलिसिया कार्रवाई से इस मामले को समाप्त नही किया जा सकता है।  बल्कि इस गंभीर आरोपों को संज्ञान में लेते हुए प्रदेश की योगी सरकार को बड़ा फैसला लेना होगा। जिससे महिलाओं पर हो रहे अत्याचार को समाप्त किया जा सके और वे भी समाज में सम्मान के साथ जी सके। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramkesh

Recommended News

Related News

static