Kanpur: ठगी करने वाला फर्जी आयकर अधिकारी गिरफ्तार, युवक ने घर वालों को दी थी अधिकारी बनने झूठी सूचना

punjabkesari.in Thursday, Apr 04, 2024 - 02:49 PM (IST)

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में फर्जी आयकर अधिकारी बनकर ठगी करने वाले को पुलिस ने दबोच लिया है। दरअसल, युवक एसएससी की तैयारी की तैयारी कर रहा था उसे कही भी नौकरी नहीं मिली। लेकिन युवक के दिमाग में अधिकारी बनने का ऐसा शौक चढ़ा की फर्जी अधिकारी बनकर लोगों से वसूली करने लगा।  करीब आठ माह बाद मंगलवार को उस समय घर वालों को आघात लगा जब पुलिस ने युवक को चेकिंग के दौरान पकड़कर उसकी पोल खोल दी।



जानकारी के मुताबिक मामला कानपुर जिले के कल्याणपुर थाना क्षेत्र है। दअरसल, एसीपी अभिषेक पांडेय देर रात पुलिस टीम के साथ चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान आयकर विभाग की प्लेट लगी एक काले रंग की कार कल्याणपुर की ओर से आती नजर आई। एसीपी ने बताया कि पुलिस के रोकने पर कार से उतरे महावीरपुरम निवासी रितेश शर्मा ने खुद को आयकर अधिकारी बताते हुए रौब गांठना शुरू कर दिया। इस पर अधिकारियों को शव हुआ। तो पूछताछ की इस दौरान आरोपी युवक ने अधिकारियों को फर्जी आई कार्ड दिखा।



एसीपी ने बताया पूछताछ जब आरोपी से सख्ती से पूछताछ की तो आरोपी टूट गया। अपनी पूरी कहानी बता दी। उन्होंने बताया कि अभी तक फर्जी आईकार्ड के जरिये धोखाधड़ी की बात सामने नहीं आई है। रिपोर्ट दर्ज कर उसे जेल भेज दिया गया है। रितेश के खाते की आठ माह की जानकारी भी जुटाई जा रही है। जांच के बाद ही सब कुछ साफ हो गया कि आरोपी कितने लोगों के साथ ठगी कर चुका है। हालांकि आरोपी को पुलिस ने विधिक कार्रवाई के बाद जेल भेज दिया है। 

Content Writer

Ramkesh