Kanpur Crime News: 10 साल के बच्चे ने 3 साल की बच्ची से की रेप की कोशिश, फर्श पर जोर से पटका...मौत

punjabkesari.in Sunday, May 28, 2023 - 01:25 PM (IST)

कानपुर, kanpur crime news: दुष्कर्म के प्रयास की पीड़ित 3 साल की मासूम ने असहनीय दर्द और आंखों में घिनौनी यादें लिए दम तोड़ दिया है। अलविदा कहते समय मासूम के मन में ये बात जरूर आई होगी ‘अगले जनम मोहे बिटिया न कीजो’। दरअसल कानपुर के चकेरी इलाके के सनिगवां इलाके में 5 दिन पहले एक 3 साल की मासूम बच्ची से 10 साल के बच्चे ने रेप का प्रयास किया। 5 दिन तक जिंदगी और मौत की जंग लड़ रही मासूम आखिरकार जिंदगी से हार गई और सदा के लिए काल के गाल में समा गई। डॉक्टरों की माने तो बच्ची के मल्टी आर्गन फेल हो गए, जिस वजह से मासूम की मौत हो गई।

मां के अस्पताल प्रशासन पर गंभीर आरोप
मासूम की मां ने बिलखते हुए हैलट अस्पताल के डॉक्टरों पर गंभीर आरोप लगाए हैं। मां का आरोप है कि बेटी की मौत दो दिन पहले ही हो चुकी थी। जिम्मेदार डॉक्टर शहर में वीआईपी मूवमेंट होने के चलते बेटी की मौत को छिपाए थे। हैलट में बच्ची की मौत की खबर से मां का हाल बेहाल हो गया। मां का आरोप लगाया है कि दो दिन पहले उन्होंने डॉक्टरों से बेटी को दिखाने का आग्रह किया तो कोई कुछ नहीं बोला। उसका हालचाल तक नहीं बताया। वह आखिरी बार अपनी बच्ची से बात तक नहीं कर पाईं। पुलिस का कहना है कि शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद इस बात की पुष्टि हो सकेगी कि बच्ची की मौत कब हुई थी।

बता दें कि जिले के सनिगवां इलाके में हुई इस घटना में आरोपी 10 साल के लड़के ने मासूम 3 साल की बेटी के साथ रेप की कोशिश की थी। जानकारी के अनुसार बीते सोमवार मासूम बच्ची अपने घर के बाहर जब खेल रही थी। तभी कॉलोनी के साइड में रहने वाला दस साल का लड़का उसे साइकिल पर घुमाने के बहाने सुनसान जगह ले गया। जहां वो बच्ची के साथ दुकर्म का प्रयास करता रहा, लेकिन कुछ लोगों ने लड़के को देख लिया और वो जैसे ही उसकी तरफ बढ़े तो आरोपी लड़का बच्ची को धक्का देकर भाग गया। लड़के के बच्ची को फेंकने के कारण उस के सर में गंभीर चोट आई। इतना ही नहीं बच्ची की आंत फट गई। फिर गुर्दे और फिर एक-एक करके अंग काम करना बंद कर दिया। जिसके बाद बच्ची ने दम तोड़ दिया।

बाल सुधार गृह भेजा गया आरोपी
इस मामले में पुलिस को मिली शिकायत के बाद आरोपी पर गंभीर पॉस्को दुष्कर्म की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तारी कर उसे बाल सुधार गृह भेज दिया गया है, लेकिन कानपुर की इस शर्मशार कर देने वाली घटना से लोगों में काफी रोष है। लोग आरोपी को कठोर सजा दिए जाने की मांग कर रहे हैं। ताकि किसी और मासूम के साथ ऐसी घटना दोबारा न हो। 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj