...जब नहीं मिला न्याय तो भरी तहसील में महिला ने बीडीओ को जड़ा थप्पड़, ‘एडीएम साहब’ भी हैरान

punjabkesari.in Monday, Sep 04, 2023 - 04:15 PM (IST)

कानपुर देहात: यूपी के जनपद कानपुर देहात में एक बहु अपने ससुर का मृत्यु प्रमाण पत्र बनवाने के लिए एक साल से अधिकारियों के चौखट के चक्कर लगा रही थी। दर-दर भटकने बाद भी अधिकारियों ने उसकी नहीं सुनी। महिला ने एक बार फिर फरियाद लगाई। इसके बाद एडीएम के निर्देश के बावजूद बीडीओ ने जांच होने की बात कह दी, जिससे तमतमाई महिला ने अफसरों की मौजूदगी में बीडीओ को तमाचा जड़ दिया। तमाचा जड़ते ही महिला को पुलिस ने हिरासत में लेकर रिपोर्ट दर्ज की गई है।

मामला जनपद कानपुर देहात के भोगनीपुर तहसील का है, जहां पर सिथरा बुर्जुग निवासी महिला मनीषा अपने ससुर का मृत्यु प्रमाण पत्र बनवाने के लिए शिकायत लेकर आई थी। उसका कहना था कि वह एक साल से अधिकारियों के चौखट के चक्कर काट रही है, लेकिन खंड विकास अधिकारी काम नहीं कर रहे है, शिकायत पर एडीएम जेपी गुप्ता ने बीडीओ को निस्तारण करने के लिए आदेशित किया था। लेकिन बीडीओ शिवगोविंद गुप्ता ने यह कहकर महिला को टाल दिया कि सचिव को जांच दी गई थी, सचिव ने बताया है कि यह मत्यु प्रमाण पत्र जारी हो चुका है।

महिला के ससुर की मौत दोहरापुर गांव में हुई थी, महिला सिथरा बुजुर्ग गांव का मृत्यु प्रमाण पत्र जारी करने के लिए प्रार्थना पत्र दे रही है। महिला ने गलत बात का आरोप लगाते हुए आवेश में बीडीओ शिगोविंद गुप्ता के तमाचा जड़ दिया। जिससे तहसील परिसर में हड़कंप मच गया तो वही पर पुलिस ने महिला को हिरासत में लेकर कोतवाली ले गई है। पुलिस ने बीडीओ की तहरीर पर महिला के खिलाफ मारपीट व सरकारी काम में बाधा डालने की रिपोर्ट दर्ज की है।
 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj