कानपुरः गंगा यात्रा की तैयारियों को लेकर नाना राव पार्क पहुंचे DM और MLA

punjabkesari.in Monday, Jan 27, 2020 - 11:56 AM (IST)

कानपुरः उत्तर प्रदेश के कानपुर में आज जिलाधिकारी डॉक्टर ब्रह्म देव राम तिवारी ने विधायक अभिजीत सिंह सांगा के साथ बिठूर नानाराव पार्क का निरीक्षण किया तथा नानाराव पार्क में 30 जनवरी को आयोजित होने वाले कार्यक्रम के संबंध में वृहद कार्यक्रम कराने के लिए योजना बनाई।

गंगा यात्रा में 31 जनवरी को नाना राव पाकर् में गंगा आरती से पहले विभिन्न कार्यक्रम आयोजित होंगे जिसमें 3 घंटे लगातार भजन संध्या का आयोजन होगा जो गंगा पर आधारित होगी। जिलाधिकारी ने कहा कि बिठूर के समस्त घाटों का सौंदर्यीकरण कराया जाएगा। घाटों पर गंगा श्लोक, मां गंगा की संपूर्ण कहानी तथा रामायण के श्लोक भी लिखे जायेंगे। यहां बनी समस्त दुकानों को एक जैसी रूपरेखा दी जाएगी। नाना राव पार्क में एक अखाड़ा भी बनाया जाएगा और उसमें कुश्ती इत्यादि कार्यक्रम भी आयोजित कराई जाएंगे।

मौके पर मौजूद अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि नाना राव पाकर् का और विस्तार कराया जाए इस बात का विशेष ध्यान रखा जाए कि आजादी की स्मृति भी रहे। नानाराव पार्क में नक्षत्र वाटिका तथा पंचवटी भी बनाने के लिए निर्देशित किया गया है। गौरतलब है कि गंगा यात्रा बलिया व बिजनौर से होते हुए कानपुर पहुंचेगी। जिसका समापन 31 जनवरी को कानपुर में होना है। 


 

Tamanna Bhardwaj