विकास दुबे के थोड़ा करीब पहुंची पुलिस, हिस्ट्रीशीटर का पड़ोसी और सबसे भरोसेमंद साथी हिरासत में

punjabkesari.in Wednesday, Jul 08, 2020 - 10:28 AM (IST)

लखनऊः कानपुर एनकाउंटर में 8 पुलिसकर्मियों की हत्या करने वाले मोस्टवांटेड हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के पुलिस थोड़ा करीब पहुंची है। दरअसल, बुधवार तड़के पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने संक्षिप्त मुठभेड़ के बाद विकास दुबे के एक साथी को ढेर कर दिया। इसके साथ ही विकास दुबे की खोज में लगी यूपी पुलिस को मंगलवार को भी बड़ी सफलता हाथ लगी। विकास के गनर बब्बन शुक्ला को लाइसेंसी बंदूक समेत भागने में मदद करने वाला पुलिस के हत्थे चढ़ गया है। सोमवार आधी रात पुलिस ने भाऊपुर गांव में छापेमारी कर बब्बन के एक रिश्तेदार को हिरासत में लेते हुए कानपुर ले आई। बताया जा रहा है कि बब्बन हिस्ट्रीशीटर का पड़ोसी और सबसे भरोसेमंद साथी है।
PunjabKesari
उन्होंने बताया कि शिवली थाना क्षेत्र का निवासी संजीव दुबे का पुत्र अमर हिस्ट्रीशीटर का रिश्तेदार होने के साथ उसका खास गुर्गा था। बिकरू गांव में दबिश देने गयी पुलिस टीम पर उसने छत से गोलियां चलायी थी जिसमें कोतवाल समेत आठ पुलिसकर्मी शहीद हो गये थे। पुलिस ने जो पोस्टर जारी किये है,उसमें 11वें नम्बर पर अमर दुबे का नाम अंकित है। सूत्रों ने बताया कि बेहद कम उम्र में अमर हिस्ट्रीशीटर के गैंग का हिस्सा बन गया था। वह विकास के लिये रंगदारी और शराब के ठेकों से वसूली का काम देखता था।
PunjabKesari
इस बीच विकास दुबे को हरियाणा में फरीदाबाद के सेक्टर 87 में दिखायी देने की सूचना पुलिस को मिली है। सूत्रों का दावा है कि मंगलवार देर रात विकास एक होटल की सीसी फुटेज में देखा गया लेकिन पुलिस के पहुंचने से पहले वह वहां से फरार हो गया। उसके उत्तराखंड की सीमा में दाखिल होने की संभावना के मद्देनजर वहां की पुुलिस को अलटर् कर दिया गया है। फरीदाबाद में विकास के दो और साथियों के भी पकड़े जाने की सूचना है हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है।

गौरतलब है कि गुरूवार और शुक्रवार की रात चौबेपुर के बिकरू गांव में हत्या के प्रयास के मामले में हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे को गिरफ्तार करने गयी पुलिस टीम पर बदमाशों ने फायरिंग की थी। इस हमले में पुलिस उपाधीक्षक बिल्हौर देवेंद्र कुमार मिश्र के अलावा शिवराजपुर के थाना प्रभारी महेश यादव,मंधना चौकी प्रभारी अनूप कुमार, शिवकराजपुर थाने में तैनात उपनिरीक्षक नेबूलाल,चौबेपुर थाने में तैनात कांस्टेबल सुल्तान सिंह ,बिठूर थाने में तैनात कांस्टेबल राहुल,जितेंद्र और बबलू शहीद हो गये थे जबकि घटना में सात पुलिसकर्मी घायल हो गये थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static