इलाहाबाद हाईकोर्ट पहुंचा कानपुर अग्निकांड मामला, CBI जांच की मांग को लेकर याचिका दाखिल

punjabkesari.in Wednesday, Feb 15, 2023 - 01:15 PM (IST)

कानपुर: उत्तर प्रदेश में कानपुर देहात के मड़ौली गांव में अतिक्रमण हटाने के दौरान लगी आग में मां-बेटी की जिंदा जलकर मौत हो गई थी, ये मामला अब इलाहाबाद हाईकोर्ट पहुंच गया है। हाईकोर्ट में निष्पक्ष जांच की मांग को लेकर याचिका दाखिल की गई है। ये याचिका सीबीआई जांच की मांग को लेकर दाखिल हुई है। जिसमें जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई। परिवार के जीवन यापन के लिए मुआवजे की भी मांग की गई।

आज दोनों मां-बेटियों का अंतिम संस्कार बिठूर कानपुर में किया जाएगा। पहले हादसे की जगह पर ही मां-बेटी का अंतिम संस्कार करने की तैयारी थी लेकिन पुलिस प्रशासन के अधिकारियों ने मृतकों के परिजनों से बातचीत कर उन्हें अंतिम संस्कार  दूसरी जगह करने के लिए मना लिया। बुधवार सुबह परिजन दोनों के शव लेकर कानपुर देहात से रवाना हुए। साथ में भारी पुलिस बल मौजूद है। बिठूर में सुबह से ही सीमाओं पर बैरिकेडिंग कर दी गई है।

बता दें कि कानपुर देहात में मैथा तहसील क्षेत्र के मड़ौली पंचायत के चालहा गांव में सोमवार को ग्राम समाज की जमीन से कब्जा हटाने पहुंची पुलिस और प्रशासनिक अफसरों की टीम के सामने कब्जेदार की झोपड़ी में संदिग्ध हालत में आग लग गई थी। घटना के वक्त मां-बेटी झोपड़ी के अंदर थीं। दोनों को बचाने के प्रयास में गृहस्वामी व रुरा थाना प्रभारी झुलस गए थे। घटना में मां-बेटी की जलकर मौत हो गई थी।

Content Writer

Tamanna Bhardwaj