Kanpur: जिला अस्पताल में निशुल्क सीटी स्कैन की सुविधा हुई शुरू, डिप्टी CM ने किया उद्घाटन

punjabkesari.in Thursday, Feb 23, 2023 - 02:33 PM (IST)

कानपुर, (अंबरीश त्रिपाठी): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सरकार (Government) सरकारी अस्पतालों (Government Hospital) को बेहतर बनाने के साथ-साथ मरीजों (Patients) को बेहतर चिकित्सा सुविधा (Medical facility) भी उपलब्ध करा रही है।

मरीजों को अपना इलाज कराने और जांच के लिए भटकना न पड़े इसके लिए जिला अस्पताल उर्सला (District Hospital Ursala) में सीटी स्कैन मशीन (CT scan machine) को स्थापित किया गया है, जिसका उद्घाटन उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक (Deputy CM Brajesh Pathak) ने लखनऊ से ऑनलाइन (Online) किया।  जिला अस्पताल में लगाई गई सीटी स्कैन की सुविधा मरीजों को नि:शुल्क उपलब्ध रहेगी।

अब मरीजों को रात में भी मिलेगी सुविधा
यूएचएम अस्पताल के निदेशक डॉ सुशील प्रकाश ने बताया कि पीपीपी मॉडल के तहत सीटी स्कैन मशीन को स्थापित किया गया है। जिला अस्पताल में भर्ती मरीजों के लिए यह सुविधा पूरी तरह से नि:शुल्क रहेगी। अगर किसी मरीज को रात में इमरजेंसी पड़ती है तब भी यह सुविधा उसको दी जाएगी।

अब नई आधुनिक सीटी स्कैन मशीन से मरीजों को मिलेगी नि:शुल्क सुविधा
यूएचएम अस्पताल के कार्यवाहक सीएमएस डॉक्टर शैलेंद्र तिवारी ने बताया कि यहां पर पहले एक सीटी स्कैन मशीन लगी थी। लेकिन वह काफी समय से खराब पड़ी थी। जिसकी वजह से मरीजों को पैसा खर्च करके सीटी स्कैन कराना पड़ता था। अब नई आधुनिक तरीके की सीटी स्कैन मशीन लगने से मरीजों को भटकना नहीं पड़ेगा उनको यहीं पर नि:शुल्क स्कैन की सुविधा मिलती रहेगी।

Content Writer

Mamta Yadav