कानपुर की युवती को अयोध्या की युवती से हुआ प्यार, पति-पत्नी बन पहुंचे थाने

punjabkesari.in Friday, Aug 28, 2020 - 03:55 PM (IST)

अयोध्याः उत्तर प्रदेश में समलैंगिक शादी का एक मामला सामने आया है। जहां अयोध्या की रहने वाली एक लड़की को कानपुर में रहने वाली लड़की से ही प्यार हो गया। दोनों ने मंदिर में एक-दूसरे से शादी कर ली। जिसके बाद दोनों कोतवाली सिटी में पहुंची और पुलिस को बताया कि वह बालिग हैं और दोनों शादी कर ली है।

जानकारी के मुताबिक, अयोध्या में कानपुर की रहने वाली एकता अपनी मौसी के घर अयोध्या के साहबगंज मोहल्ले में आती थी। साहबगंज की रहने वाली एक अन्य युवती से उसको प्यार हो गया। 2 साल तक चले इस प्यार की खबर जमाने को आज लगी। जब दोनों ने आकर अयोध्या कोतवाली सिटी में पुलिस को बताया कि वह बालिग है और उन्होंने शादी कर ली है और अब वह पति पत्नी हैं।

साधारण परिवार की रहने वाली दोनों युवतियों ने कानपुर के तपस्वी मंदिर में शादी की। जब दोनों अयोध्या कोतवाली सिटी पहुंची तो एक युवती ने पुरुष के तो दूसरी ने बकायदा दुल्हन की तरह श्रृंगार कर रखा था। पैर की उंगलियों में शादी का विछुआ था तो माथे पर सिंदूर और हाथ में मेहदी लगाई हुई थी। 

पुलिस की मानें तो इन दोनों युवतियों के परिवार वाले भी इस शादी के खिलाफ नहीं है। लिहाजा युवतियों के बालिग होने और परिवारीजन द्वारा सहमति जताने के बाद अब दोनों साथ रहने के लिए स्वतंत्र हैं। अब यह आगे देखना है कि समाज से लड़ते हुए इनका साथ कितने दिनों तक बना रहता है।

Tamanna Bhardwaj