कानपुर: संपत्ति के लालच में ताऊ ने करवाई थी भतीजे की हत्या, भाड़े के हत्यारों को दी थी जान से मारने की सुपारी

punjabkesari.in Thursday, Jun 29, 2023 - 08:54 PM (IST)

कानपुर: जिले के थाना घाटमपुर क्षेत्र में विगत 07/08 जून की रात में हुई युवक प्रमेंद्र की हत्या किसी और ने नहीं बल्कि उसके सगे ताऊ ने संपत्ति के लालच में की थी। भतीजे की हत्या करने के लिए ताऊ ने 160000 की सुपारी भी दी थी। थाना घाटमपुर पुलिस ने सभी वैज्ञानिक तथ्यों के आधार पर हत्याकांड का खुलासा करते हुए वारदात में शामिल ताऊ समेत चार अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया है।

गला दबाकर व गुप्तांग काटकर हत्या कर दी हत्या
घटनाक्रम के मुताबिक थाना घाटमपुर ग्राम तरगांव के जंगलों में मृतक प्रमेन्द्र की गला दबाकर व गुप्तांग काटकर हत्या कर दी गयी थी।  घाटमपुर पुलिस द्वारा मुकदमा में अब तक की विवेचना में सफल अनावरण करते हुए प्रकाश में आए अभियुक्त देशराज उर्फ प्रताप नारायण को गिरफ्तार कर लिया है।



ताऊ नहीं चाहता था कि प्रमेन्द्र की शादी हो
ताऊ राजबहादुर द्वारा मृतक प्रमेन्द्र के पिता को दहेज हत्या में जेल जाने पर उसकी पैरवी व मृतक प्रमेन्द्र के पालन पोषण में अपना काफी पैसा यह सोचकर खर्चा किया कि मृतक की सारी संपत्ति मुझे मिल जायेगी। अभियुक्त के द्वारा काफी प्रयास किया गया कि मृतक की शादी न होने पाए। कुछ दिन पहले प्रमेंद्र की शादी तय हो गई और हल्दी की रस्म भी हो गई थी। जब राजबहादुर अपनी प्लानिंग में सफल नहीं हो सका तब उसने अपने परिवारजनों के साथ षड्यंत्र रचकर अपने साथी अभियुक्तगणों के साथ मिलकर मृतक प्रमेन्द्र की संपत्ति हथियाने के इरादे से हत्या कर दी। कोई अभियुक्तगणों पर शक न करे इसलिए अभियुक्त गणों द्वारा मृतक प्रमेन्द्र का गुप्तांग काट दिया था। वारदात के दिन प्रमेंद्र की बुआ ने उसे राजबहादुर के साथ देखा था। राजबहादुर कुछ दिन पहले बेंचे गए बांस की रकम का बंटवारा करने के लिए उसे अपने साथ बहाने से ले गया था। इस बात की जानकारी प्रमेंद्र ने उस युवती को भी फोन पर दी थी जिससे उसकी शादी होने वाली थी।



जो भी अभियुक्त फरार हैं उनकी तलाश की जा रहीः डीसीपी प्रमोद कुमार ने
डीसीपी प्रमोद कुमार ने बताया कि हत्याकांड में जितने भी आरोपी हैं लगभग सभी को गिरफ्तार कर लिया गया है। जो भी अभियुक्त फरार हैं उनकी तलाश की जा रही है। उन्हें भी जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

Content Writer

Ajay kumar