कानपुर के IPS सुरेंद्र दास की हालत खराब, किडनी-लीवर ने किया काम करना बंद

punjabkesari.in Saturday, Sep 08, 2018 - 03:45 PM (IST)

कानपुरः उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में घरेलू कलह के चलते जहर खाकर खुदकुशी का प्रयास करने वाले आईपीएस अधिकारी सुरेंद्र कुमार दास की हालत शनिवार दोपहर बिगड़ गई है। उनके किडनी और लीवर ने पूरी तरह काम करना बंद कर दिया है। दास की हालत बिगड़ने की सूचना मिलते ही डीजीपी ओपी सिंह कुछ ही देर में कानपुर पहुंचने वाले हैं।

डॉक्टरों के मुताबिक आज का दिन उनके लिए काफी अहम होगा। उनके एक पैर में ब्लड की सप्लाई भी नहीं हो रही। रीजेंसी अस्पताल के सीएमएस राजेश अग्रवाल ने बताया कि गंभीर हालत को देखते हुए तत्काल ऑपरेशन की तैयारी की जा रही है। परिजनों को सूचित कर दिया गया है।

कानपुर के एसएसपी अनंत देव तिवारी ने बताया कि डीजीपी जाजमऊ से सड़क मार्ग से होते हुए वीआईपी रोड से सीधे रीजेंसी पहुंचेंगे। इसके लिए एसपी ट्रैफिक की तरफ से सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त कर ली गईं हैं। 

गौरतलब है कि कानपुर नगर में एसपी पूर्वी पद पर तैनात 2014 बैच के आईपीएस सुरेंद्र दास ने बुधवार तड़़के सरकारी आवास में जहरीला पदार्थ खा लिया था। तबियत बिगड़ने पर स्टाफ ड्यूटी ने अधिकारियों को सूचना देकर उर्सला में भर्ती कराया। एसपी पूर्वी के जहर खाने की सूचना फैलते ही पुलिस-प्रशासन के आलाधिकारी हरकत में आए और उन्हें उर्सला से रीजेंसी के आईसीयू में भर्ती कराया था। 

इस मामले में पुलिस ने मौके से सुसाइड नोट बरामद किया था, जिसमें आईपीएस अधिकारी ने पारिवारिक कारण और निजी तनाव का हवाला दिया है। पुलिस की शुरुआती पूछताछ में पत्नी के साथ झगड़े की बात सामने आई है। 

Deepika Rajput