कानपुर की महापौर का तूफानी एक्शन, 13 करोड़ बकाए पर सील लगाकर लॉक किया शॉपिंग मॉल

punjabkesari.in Friday, Jan 01, 2021 - 02:36 PM (IST)

कानपुर: उत्तर प्रदेश में कानपुर की महापौर प्रमिला पांडेय 'आज कुछ तूफानी करते हैं' की तर्ज पर फुल एक्शन मूड में नजर आई। जानकारी मुताबिक नए साल के पहले दिन वो अपनी टीम के साथ बड़ा चौराहा पहुंची और वंहा पर बने जेड स्कॉयर शॉपिंग मॉल के सभी दरवाजों को ताला लगाकर सील कर दिया। आपको बता दें कि इस शापिंग मॉल के मालिक ने कई सालों का नगर निगम का टैक्स जमा नही किया है, जिसके चलते महापौर ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया।

कानपुर महानगर में साफ सफाई और विकास कार्यों की जिम्मेदारी नगर निगम के कंधों पर है। यह सारे विकास कार्य टैक्स के जरिए पूरे किए जाते हैं, लेकिन तमाम कई कामर्शियल कॉम्प्लेक्स ऐसे है जो टैक्स अदा करने के बजाय अदालत की शरण मे जाकर स्टे ले आते है। कुछ ऐसा ही ज़ेड स्कॉयर शापिंग मॉल के मालिक ने किया। टैक्स जमा करने के बजाए उनके लीगल एडवाइजर ने कोर्ट से स्टे ले लिया, जिससे शॉपिंग मॉल का टैक्स 13 करोड़ के आसपास पहुंच गया।

बताया जा रहा है कि नगर निगम की महापौर प्रमिला पांडेय ने पहले उनको टैक्स जमा करने की सलाह दी, लेकिन जब शॉपिंग मॉल का टैक्स जमा नहीं हुआ तब शुक्रवार को वो नगर निगम के अधिकारियों और प्रवर्तन दस्ते के साथ ज़ेड स्कॉयर पहुंची और मॉल के प्रमुख 4 दरवाजों में से 3 को ताला लगाकर सील लगा दी।

नगर निगम की महापौर प्रमिला पांडेय का कहना है कि जब 13 करोड़ का टैक्स अदा किया जाएग तब इन गेटों को खोला जाएगा। वहीं ज़ेड स्कॉयर मॉल के लीगल एडवाइजर ने उनसे गुजारिश करी की 11 तारीख तक स्टे के समय में टैक्स जमा कर दिया जाएगा, लेकिन महापौर इस बात पर अड़ी रही कि 13 करोड़ में से आधा तो जमा ही करना पड़ेगा। महापौर ने बताया कि 2 साल पहले इन्होंने टैक्स जमा करने को कहा था, लेकिन जमा नहीं किया और कोर्ट की बात बताते है। अगर जज साहब बुलाते है तो हम उनसे हाथ जोड़कर प्राथना करेंगे कि हमारा टैक्स जमा करने का आदेश दे।

Anil Kapoor