कानपुर: घायलों से मिले मंत्री संजय निषाद, दयनीय स्थिति देख हुए भावुक, कहा- किस तरह जी रहा हमारा समुदाय बयां नहीं किया जा सकता

punjabkesari.in Monday, Oct 03, 2022 - 03:57 PM (IST)

कानपुरः निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व मत्स्य मंत्री संजय कुमार निषाद सोमवार को हैलट अस्पताल पहुंचे। जहां पर उन्होंने ट्रैक्टर-ट्राली हादसे में घायलों से मिलकर उनका हाल चाल जाना। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि किस तरह से हमारा मछुआ समुदाय जी रहा है उसको बयां नहीं जा सकता है। मैं पीड़ितों से मिलने आया हूं। पीड़ितों से पूछा तो उन्होंने असंतुष्ठि जाहिर की। हम संतुष्ठ हैं हमें दवाई मिल रही है। 9 भर्ती थे 2 ठीक होकर चले गए हैं, बाकी भी जल्दी स्वस्थ्य हो जाएंगे।

उन्होंने मुख्यमंत्री योगी को धन्यवाद देते हुए कहा कि कोई भी अधिकारी की अगर लापरवाही मिलती है तो उसपर तुरंत कार्यवाही करते हैं। दारोगा की लापरवाही थी उसे निरंबित कर दिया गया है। 24 घंटे में नए सिपाही और नए दारोगा लगा दिए गए हैं जो वहां पेट्रोलिंग कर रहे हैं। मैं खुद कहकर आया हूं कि इसके बाद भी अगर कोई अधिकारी लापरवाही बरतेगा तो उसपर सख्त कार्यवाही होनी निश्चित है।

शनिवार को हुआ था हादसा
बता दें कि कानपुर जिले के साढ़ थाना क्षेत्र में भदेउना गांव के निकट शनिवार को सवारियों से भरी एक ट्रैक्टर-ट्राली के तालाब में गिर जाने से कम से कम 26 लोगों की मौत हो गई, जबकि 7 लोग घायल है। इस हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर शोक जताते हुए मृतकों के परिजनों और घायलों के लिए मुआवजे का ऐलान किया है। साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गरीब मृतकों के परिजनों को सरकारी जमीन का पट्टा और जिनके पास घर नहीं है उन्हें पक्का मकान देने के भी निर्देश दिए हैं। चश्मदीदों के मुताबिक, तालाब में भरे हुए पानी की वजह से इन श्रद्धालुओं की डूबकर मौत हुई। ट्रॉली में सवार महिलाओं ने बताया कि सभी लोग मुंडन संस्कार कार्यक्रम से वापस अपने गांव लौट रहे थे, लेकिन गांव से करीब 5 किलोमीटर पहले सांढ़ चौराहे पर ट्रैक्टर चालक समेत सभी युवकों ने जमकर शराब पी थी। जिसका विरोध महिलाओ ने किया था। उनका कहना है कि, शराब के नशे में ये हादसा हुआ। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static