Kanpur: ‘अशरफ अली’ बन विधायक इरफान सोलंकी हुए फरार, सपा नेत्री समेत 4 मददगार गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Nov 30, 2022 - 12:26 AM (IST)

कानपुर: समाजवादी पार्टी (सपा) के फरार विधायक इरफान सोलंकी के खिलाफ एक उड़ान में सवार होने के लिए जाली आधार कार्ड का इस्तेमाल करने और अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों की सुरक्षा से समझौता करने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की गयी है।
PunjabKesari
संयुक्त पुलिस आयुक्त (कानून व्यवस्था) आनंद प्रकाश तिवारी ने मंगलवार को बताया पुलिस ने सपा की वरिष्ठ महिला नेता नूरी शौकत और पांच अन्य लोगों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया है, जिन्होंने फर्जी पहचान पर आधार कार्ड प्राप्त करने में सपा विधायक की कथित तौर पर मदद की थी। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मंगलवार को नूरी शौकत, अशरफ अली, अनवर मंसूरी और अख्तर मंसूरी को गिरफ्तार कर लिया। तिवारी ने कहा कि फर्जी आधार कार्ड बनाने में इस्तेमाल किए गए कंप्यूटर, लैपटॉप और प्रिंटर भी जब्त किए हैं। उनके मुताबिक, कार्ड अशरफ अली के नाम पर बनाई गई थी लेकिन उसमें इरफान सोलंकी की तस्वीर थी।
PunjabKesari
तिवारी ने संवाददाताओं को बताया कि उन्हें मुंबई और दिल्ली के अधिकारियों ने सोलंकी के बारे में जानकारी दी थी। सोलंकी ने 11 नवंबर को दिल्ली से मुंबई के लिए इंडिगो की उड़ान में सवार होने के वास्ते जाली पहचान पत्र का इस्तेमाल किया था। उन्होंने बताया,"हमने दिल्ली और मुंबई हवाई अड्डे से सीसीटीवी फुटेज प्राप्त किए हैं जिसमें सपा विधायक सोलंकी को वहां देखा गया था। सीसीटीवी फुटेज में सपा विधायक को सीट संख्या 31 पर बैठे हुए देखा गया था। हमने जांच शुरू की है। उन्होंने कहा कि सपा विधायक के अपराध के बारे में संबंधित अदालत को अवगत कराया जाएगा और फरार विधायक की संपत्ति कुर्की की जाएगी। सपा विधायक सोलंकी दो आपराधिक मामलों में आरोपी हैं और फरार हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static