Kanpur News: गोल्डी मेहंदी क्वीन प्रतियोगिता का हुआ आयोजन, चार स्कूलों की 700 छात्राओं ने किया पार्टिसिपेट

punjabkesari.in Sunday, Aug 20, 2023 - 05:07 PM (IST)

Kanpur News, (अम्बरीश त्रिपाठी): देश-विदेश में अपने मसाला उत्पादों से अपनी पकड़ बनाने वाले गोल्डी मसाले द्वारा यूपी के कानपुर में गोल्डी मेहंदी क्वीन का आयोजन किया गया। गोल्डी मेहंदी क्वीन प्रतियोगिता में कानपुर के चार स्कूलों की 700 छात्राओं ने प्रतिभाग किया।  मेहंदी प्रतियोगिता में कानपुर की चार लड़कियां प्रथम स्थान पर रही, जिनको गोल्डी मसाले के निदेशक द्वारा पुरस्कृत किया गया।

प्रतियोगिता में छात्राओं में अपनी प्राचीन काल के प्रति रुचि बढ़ती है
कंपनी के निदेशक सोम गोयनका ने बताया कि छात्राओं की मेहंदी लगाने की लगन को देखते हुए इस तरह का आयोजन आगे भी जारी रहेगा। उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश व उत्तरांचल के लगभग 20 शहरों में यह प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है। इस प्रतियोगिता में छात्राओं में अपनी प्राचीन काल के प्रति रुचि बढ़ती है। उन्होंने बताया कि यह मेहंदी प्रतियोगिता निशुल्क आयोजित की जाती है और यह भविष्य में छात्राओं की आजीविका का साधन भी बन सकती है।

कंपनी के निदेशक आकाश गोयनका ने इस अवसर पर हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि बालिकाओं की मेहंदी लगाने की लगन को देखते हुए यह कहना उचित है की सम्मान व पुरस्कार से स्वस्थ प्रतिस्पर्धा आगे बढ़ती है और यह ऐसी कला है जिसमें छात्राएं आगे चलकर इसको व्यवसाय के रूप में अपना शक्ति हैं। उन्होंने बताया कि विगत 23 वर्षों से अभी तक पूरे देश में लगभग 95 हजार छात्राओं ने भाग लेकर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड की तरफ गोल्डी मसाले को पहुंचाने का काम किया है।

Content Writer

Mamta Yadav