Kanpur News: हॉस्पिटल में मुर्दे के बाजू में लेट गया तांत्रिक, बोला- मैं मरे हुए को जिंदा कर दूंगा...

punjabkesari.in Wednesday, Nov 22, 2023 - 10:51 AM (IST)

कानपुर, Kanpur News: आज के दौर में अंधविश्वास, तंत्र-मंत्र, चमत्कार जैसी चीजों पर भरोसा करना एक हद तक अपनी अज्ञानता को बढ़ावा देना है। लेकिन फिर भी कई लोग अंधविश्वास के इस काले घेरे में घिरते जा रहे हैं। ताजा मामला कानपुर का है। जहां तंत्र-मंत्र के चक्कर में फंसकर एक परिवार ने कुछ ऐसा कर दिया, जिसकी किसी ने कल्पना भी नहीं की थी।

पूरा मामला कानपुर के घाटमपुर के एक गांव का है। यहां पर खेत में काम कर रहे रामबाबू नाम के शख्स को सांप ने काट लिया था। रामबाबू के परिजन उसे गंभीर हालत में उठाकर हैलेट हॉस्पिटल ले गए। हैलेट हॉस्पिटल में डॉक्टर्स ने उसका इलाज शुरू किया, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। डॉक्टर्स ने परिजनों को बताया कि रामबाबू अब नहीं रहा। इसके बाद वहां मौजूद पुलिस ने पंचायतनामा करने की कोशिश की। हालांकि उसी वक्त वहां पर तांत्रिक आ गया और उसने दावा किया कि वह मृत शख्स को जीवित कर सकता है। 

बस फिर क्या था परिजनों ने तांत्रिक को तंत्र-मंत्र करने की इजाजत दे दी। इतना ही नहीं तंत्र-मंत्र का तमाशा सबके सामने हॉस्पिटल में ही शुरू हो गया। तांत्रिक ने मृत युवक के शव को जमीन पर रखा और उसके बाजू में लेट गया। तांत्रिक उसके बाजू में लेटकर कोई मंत्र बुदबुदाने लगा। वहां मौजूद पुलिस और परिजन इस तमाशे को देखते रहे। काफी देर हो जाने के बाद भी जब कुछ नहीं हुआ तो पुलिस ने इस तमाशे को रुकवाया और युवक के शव को वहां से उठाकर पंचायतनामा बनाकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj