Kanpur: करौली बाबा के आश्रम में मिली प्रॉपर्टी डीलर की लाश, मामले की जांच में जुटी पुलिस

punjabkesari.in Tuesday, May 02, 2023 - 05:20 PM (IST)

कानपुर: उत्तर प्रदेश में कानपुर (Kanpur) के करौली बाबा (Karauli Baba) और उनका आश्रम एक बार फिर विवादों में है। दरअसल करौली बाबा के आश्रम में एक लाश मिली है। बताया जा रहा है कि यह लाश नोएडा के प्रॉपर्टी डीलर की है। वहीं, घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। हालांकि अभी तक मौत की वजह स्पष्ट नहीं हुई है, इसलिए विसरा सुरक्षित रखा गया है।



जानें क्या है पूरा मामला?
मिली जानकारी के मुताबिक, ग्रेटर नोएडा के प्रॉपर्टी डीलर देवेंद्र सिंह भाटी कानपुर के बिधनू थाना स्थित करौली आश्रम पहुंचे थे। बताया जा रहा है कि बीते 5 दिन से वह यहीं थे। 30 अप्रैल की सुबह वह 7:30 बजे के करीब अपने कमरे में गए थे। इसके बाद कमरे से बाहर नहीं आए। वहीं, जब उन्हें कमरे से निकले काफी समय हो गया तो लोगों को कुछ शक हुआ। जिसके बाद कुछ सेवादार इकट्ठे होकर कमरे की तरफ गए और दरवाजा खटखटाया, लेकिन दरवाजा नहीं खुला। इसके बाद सेवादारों ने अवाज भी लगाई। वहीं, जब कोई उत्तर नहीं मिला तो सेवादारों ने मोबाइल कैमरे में रिकॉर्डिंग करते हुए हथौड़े और कुल्हाड़ी से कमरे का दरवाजा तोड़ दिया। इसी कड़ी में जब सेवादार कमरे के अंदर गए तो उन्हें देवेंद्र का शव पड़ा हुआ मिला। इसके बाद उन्होंने इस बात की सूचना पुलिस को दी। वहीं, फॉरेंसिक टीम के साथ पुलिस मौके पर पहुंची और घटनास्थल की जांच की।



क्या कहती है पुलिस?
इस मामले में जानकारी देते हुए डीसीपी सलमान ताज पाटिल ने बताया कि अभी तक परिजनों के द्वारा तहरीर नहीं दी गई है। वहीं शव का पोस्टमार्टम कराया गया है, लेकिन अभी मौत के कारण स्पष्ट नहीं हुए हैं। उन्होंने आगे कहा कि जब परिवार वाले तहरीर देंगे तो उसके अनुसार जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि एक बार पहले भी करौली बाबा सुर्खियों में आए थे। तब वह नोएडा के एक डॉक्टर की पिटाई के मामले से वायरल हुए थे। इसके बाद लगातार उनके ऊपर कई आरोप लगे थे। 

Content Editor

Harman Kaur