कानपुर: मकान की मरम्मत के दौरान गिरी छत, 2 की मौत

punjabkesari.in Tuesday, Dec 10, 2019 - 06:26 PM (IST)

कानपुर: उत्तर प्रदेश कानपुर के बर्रा थाना क्षेत्र इलाके में मंगलवार यानि आज उस वक्त हड़कंप मच गया। जब एक मकान में मरम्मत होते वक्त अचानक मकान की छत नीचे गिर गई। जिसके बाद मकान मालिक सहित काम कर रहा एक मजदूर छत की स्लैब के नीचे आ गया। वहीं तेज आवाज सुनकर इलाकाई लोग मौके पर पहुंचे। जिसके बाद कड़ी मशक्कत कर मलबे के नीचे दबे दोनों लोगों को बाहर निकाला गया। मगर जब तक मलबे में फंसे लोगों को बाहर निकाला जाता तब तक मकान मालिक अजय पाल की मौत हो चुकी थी। वहीं मलबे में दबा दूसरा मजदूर कन्हैया साहू गंभीर रूप से घायल हो चुका था। जिसे स्थानीय लोगों ने मलबे से बाहर निकालकर अस्पताल ले गए, मगर रास्ते में ही उसने भी दम तोड़ दिया।
PunjabKesari
जिसके बाद मौत की सूचना मिलते ही घटनास्थल पर बर्रा थाना पुलिस और एसीएम प्रथम आर पी वर्मा पहुंच गए। वहीं दो लोगों की मौत से पूरे इलाके में रोना-धोना मच गया। स्थानीय लोगों ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मृतक अजय पाल अपने घर का निर्माण करा रहे थे। तभी अचानक दीवार ढह गई। जिसके चलते छत की पूरी स्लैब धराशाही हो गयी। जिसमे अजय और काम कर रहा मजदूर दब गए जिसकी वजह से दोनो की मौत हो गयी।
PunjabKesari
वहीं घटना स्थल पर पहुंचे एसीएम प्रथम आर पी वर्मा ने बताया कि पीड़ित परिवार की आर्थिक स्थिति काफी खराब है। जिसके चलते सहायता के लिए सरकार की तरफ से मृतक की पत्नी को 30 हजार रुपये और पांच लाख रुपए परिवारों को मुआवजा के रूप  में दिलाने का अस्वासन दिये।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static