राजौरी आतंकी हमले में शहीद हुआ कानपुर का लाल, गांव में छाया मातम, पिता बोले- 'बेटे की शहादत पर गर्व है'

punjabkesari.in Friday, Dec 22, 2023 - 01:36 PM (IST)

UP News: जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के थानामंडी इलाके में गुरुवार को हथियारों से लैस आतंकवादियों ने सेना के वाहनों पर हमला कर दिया, जिसमें पांच जवान शहीद हो गए और दो अन्य घायल हो गए। सुरक्षाबलों ने शुक्रवार को इलाके के वन क्षेत्र में व्यापक घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया। इन शहीद जवानों में से एक जवान उत्तर प्रदेश के कानपुर का था। यह जांबाज चालक करन कुमार यादव चौबेपुर के भाऊपुर गांव का निवासी था। जब उनके शहीद होने की जानकारी परिवार वालों को मिली तो परिजनों में कोहराम मच गया। पूरे गांव में मातम छाया हुआ है।

जानकारी के मुताबिक, आतंकवादियों के हमले में शहीद होने वाला जवान करन कुमार यादव चौबेपुर के भाऊपुर गांव निवासी किसान बालक राम यादव का पुत्र था। करन वर्ष 2013 में सेना में भर्ती हुआ था, इन दोनों उसकी तैनाती जम्मू कश्मीर के राजौरी क्षेत्र में थी। सेना की आरआर बटालियन द्वारा टोपा पीर क्षेत्र में आतंकी गतिविधियों होने के चलते तलाशी अभियान शुरू किया गया था, इसी दौरान गुरुवार दोपहर जिप्सी से सवार होकर बफलियाज मार्ग से गुजरने के दौरान आतंकियों ने हमला कर दिया। हमले में पांच जवान मौके पर ही बलिदान हो गए, जिसमें नायक चालक करन कुमार भी शामिल था।


'हमें अपने बेटे की शहादत पर गर्व है'
इस घटना की सूचना मिलने पर परिजनों में कोहराम मच गया। शहीद के पिता ने बताया कि करन की पत्नी अंजू बच्चों के साथ रामादेवी में रह रही है। करन की 6 वर्षीय बेटी आर्या व दो वर्ष का बेटा आर्यन है। जब इस घटना की सूचना मां सरस्वती और करन की पत्नी को लगी तो दोनों बेसुध हो गई। पिता ने कहा कि उन्हें अपने बेटे की शहादत पर गर्व है। करन उनका बड़ा बेटा था, हमले में बलिदान होकर उसने देश ही नहीं कानपुर और चौबेपुर का भी नाम रोशन किया है।

आतंकवादियों की तलाश के लिए अभियान शुरू
वहीं, हमले के बाद सुरक्षा बलों ने इलाके के वन क्षेत्र में व्यापक घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया। इलाके की हवाई निगरानी भी की जा रही है तथा आतंकवादियों का पता लगाने के लिए श्वान दस्ते को भी लगाया गया है। अधिकारियों ने बताया कि बृहस्पतिवार को सैन्यकर्मियों को एक घेराबंदी और तलाशी अभियान स्थल पर ले जा रहे वाहनों पर सुरनकोट थाना क्षेत्र में ढेरा की गली और बुफलियाज के बीच धत्यार मोड़ पर अपराह्न करीब पौने चार बजे हमला किया गया। ढेरा की गली (डीकेजी) रोड को यातायात के लिए बंद कर दिया गया है। सेना और पुलिस के शीर्ष अधिकारी जमीनी हालात पर नजर बनाए हुए हैं। 

Content Editor

Pooja Gill