कानपुर: प्रधानाचार्य पर छात्राओं ने लगाया गंभीर आराेप

punjabkesari.in Thursday, Aug 23, 2018 - 05:46 PM (IST)

कानपुर (अंबरीश त्रिपाठी)-कानपुर के सरस्वती विद्या मंदिर नामक शिक्षण संस्थान से छेड़छाड़ का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। संस्थान में पढ़ने वाली छात्राओं ने प्रधानाचार्य पर छेड़छाड़ और गलत ढ़ंग से छूने का आरोप लगाया है। स्कूल प्रशासन ने छात्राओं और अभिभावकों के दबाव के कारण प्रधानाचार्य को तत्काल बर्खास्त कर दिया, लेकिन छेड़छाड़ की घटना से साफतौर पर इनकार किया है। सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और आगे की कार्रवाई की जा रही है।   
सरस्वती विद्या मन्दिर में पढ़ने वाली छात्राओं का आरोप है कि यहां के प्रधानाचार्य सभी छात्राओं के साथ अश्लील हरकतें करते हैं। छात्राओं की मानें तो अपने रूम में अकेले में बुलाकर उनसे अश्लील बातें करते थे। जब प्रधानाचार्य ने एक छात्रा को पत्र दिया ताे मामला ज्यादा बढ़ गया। 

छेड़छाड़ की घटना पर कुछ छात्राओं के अभिभावक संस्थान में पहुंचे और जमकर हंगामा किया। इस दाैरान स्कूल प्रशासन और अभिभावकों में तीखी नोकझोंक हो गयी। पहले तो स्कूल प्रशासन इस मामले से बचता रहा लेकिन बाद में बयान दिया गया कि आराेपी प्रधानाचार्य काे तत्काल बर्खास्त कर दिया गया है। बर्खास्तगी के बाद स्कूल प्रशासन ने गैर जिम्मेदाराना बयान देते हुए कहा कि छेड़छाड़ जैसी कोई बात नहीं है।

वहीं इस मामले में पुलिस का कहना है कि जानकारी मिलते ही इंस्पेक्टर मौके पर गए हैं। मामले की जांच की जा रही है। जो भी लिखित शिकायत मिलेगी जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।
 

Ajay kumar