ट्रिपल मर्डर से दहला कानपुर! दुकान में रस्सी से बंधा मिला पति-पत्नी और बेटे का शव, गला काटकर की हत्या

punjabkesari.in Saturday, Oct 02, 2021 - 11:33 AM (IST)

कानपुर: कारोबारी मनीष गुप्ता हत्याकांड (Manish Gupta murder case) के बाद अब कानपुर (kanpur) में ट्रिपल मर्डर केस (Triple murder case) ने सनसनी मचा दी है। जहां परचून की दुकान चलाने वाले दुकानदार, उसकी पत्नी तथा बेटे की गला काटकर हत्या कर दी गई। सभी शव के घर अंदर मिले हैं। तीनों के शव एक रस्सी में बंधे पाए गए हैं। पुलिस को बच्‍चे का मुंह पॉ‍लीथिन से बंधा मिला, जबकि महिला और पुरुष के शरीर पर चोटों के निशान मिले हैं। साफ लग रहा है कि कातिलों ने पहले पॉलीथिन से मुंह बांधा फिर गला घोंटा और अंत में धारदार हथियार से वार कर तीनों को मौत के घाट उतार दिया। मौके पर पहुंची पुलिस (Police) और फॉरेंसिक टीम (Forensic team) घटनास्थल की जांच कर रही है। पुलिस ने तीनों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों (CCTV cameras) की फुटेज खंगाल रही है।

मामला फजलगंज से गोविंदपुरी का है। यहां उचवा मोहल्ले में प्रेम किशोर परचून की दूकान चलाते है। दुकान के पीछे ही उन्होंने मकान बना रखा है। देर रात प्रेम किशोर उनकी पत्नी गीता और बेटा नैतिक खाना खाकर सो गए थे, लेकिन सुबह जब उनकी दुकान नहीं खुली तो मोहल्ले वालों ने कुण्डी खटखटाई, लेकिन दरवाजा नहीं खुला। किसी अनहोनी की आशंका को देखते हुए पुलिस को इसकी जानकारी दी गई। जब पुलिस मौके पर पहुंची और दरवाजा खोलकर अंदर दाखिल हुई तो पति पत्नी और बेटे का रक्तरंजित शव पड़ा हुआ था।

मृतक के परिजनों का कहना है कि प्रेम की किसी से कोई दुश्मनी नहीं थी। उनकी ह्त्या की गयी इसका पता नहीं। वंही ट्रिपल हत्याकांड ने राजनैतिक रंग भी ले लिया है। समाजवादी पार्टी के नेता सम्राट विकास यादव मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि कानपुर में कानून-व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है। कानपुर के व्यापारी मनीष की ह्त्या पुलिस कर्मियों ने कर दी। देर रात सपा के युवा नेता हर्ष यादव की सरे बाज़ार गोली मार कर हत्या कर दी गई तो वंही शनिवार को फजलगंज में पति पत्नी और बेटे की ह्त्या कर दी गयी।

वहीं अपर पुलिस आयुक्त संजीव त्यागी का कहना है कि जांच की जा रही है और घटना खुलासा जल्द कर लिया जाएगा। उनका कहना है कि बेटे की हत्या गला दबाकर की गई है, जबकि पति-पत्नी के शरीर पर चोटों के निशान है। इस हत्याकांड का खुलासा जल्द ही किया जाएगा। 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj