कानपुर: हॉटस्पॉट इलाके में बैठक करने के आरोप में SP विधायक हिरासत में

punjabkesari.in Monday, Jun 01, 2020 - 07:39 PM (IST)

कानपुर: कोरोना महामारी के चलते सभी राजनीतिक धार्मिक आयोजन पूरी तरह से प्रतिबंध है। जनता लॉकडाउन एवं सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन कर रही है। परंतु कुछ ऐसे लोग भी जिन्हें ना तो कोरोना का डर ना ही सरकार की गाइलाल की ही परवाह है। ऐसा ही मामला कानपुर जनपद से सामने आया है। जहां पर सपा विधायक ने लॉकडाउन का उल्लंघन कर सैंकड़ो लोगों के साथ रोड़ का जाम किया। जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

SSP ने जानकारी देते हुए कहा कि कानपुर के प्रेम नगर एरिया हॉटस्पॉट घोषित है। ऐसे में किसी को राजनीतिक एवं धार्मिक कार्यक्रम करने की इजाजत नहीं है। ऐसे में सपा विधायक इरफान सोलंकी, उनके भाई ने प्रेम नगर इलाके में प्रतिबंधों को हटाए जाने की मांग को लेकर सैकड़ों लोग जमा किया था। उन्होंने बताया कि लॉकडाउन के नियमों के उल्लंघन के मामले में विधायक उनके भाई और पूर्व नगर सेवक फरहान लारी को हिरासत में लिया गया है। उन्होंने कहा कि वायरल वीडियो देखने के इसके बाद पता चला कि उस दौरान केवल कुछ पुलिसकर्मियों और अन्य लोगों ने अपने चेहरे को मास्क से ढके हुए थे।

उन्होंने बताया कि अधिकांश लोगों ने कथित रूप से सुरक्षा नियमों और अनिवार्य सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का उल्लंघन किया। जिसके आरोप में सभी लोगों के खिलाफ विधिक कार्रवाई की गई है। उन्होंने बताया कि लापरवाही के आरोप में चौकी प्रभारी को निलंबित कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि जनपद मेें नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 

Edited By

Ramkesh