कानपुर: नाले में मिली नोटों से भरी तिजोरी, कई कर्मचारी पुलिस की रडार पर

punjabkesari.in Sunday, Jan 29, 2023 - 06:02 PM (IST)

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले मे स्थित चिड़ियाघर से चोरी हुई नोटों से भरी तिजोरी को कमिश्नर पुलिस ने बरामद कर लिया है। जहां कुछ अज्ञात चोरों ने प्रशासनिक भवन में रखी रुपयों से भरी तिजोरी को लेकर फरार हो गए। हैरानी वाली बात तो यह है कि चोरी की वारदात को अंजाम देने के लिए चोरों ने साइकिल का इस्तेमाल किया। तिजोरी में रखी गई रकम सुरक्षित है। पुलिस ने चिड़ियाघर की तिजोरी को माल खाने में जमा कर दिया है।

 ये भी पढ़ें... विवादों के बीच अखिलेश ने स्‍वामी प्रसाद मौर्य का सपा में बढ़ाया कद, बनाया राष्ट्रीय महासचिव

क्या है मामला? 

बता दें कि 26 जनवरी की रात चिड़ियाघर से नोटों से भरी हुई तिजोरी गायब हो गई थी। पुलिस ने अथक प्रयास करके तिजोरी को चिड़ियाघर के चकोर नाले से बरामद किया है। वन अधिकारी नावेद इकराम ने बताया कि तिजोरी में रखा रुपया पूरी तरीके से सुरक्षित है। जिन लोगों ने इस वारदात को अंजाम दिया था पुलिस उनकी तलाश कर रही। चोरी करने से पहले चोरों ने प्रशासनिक भवन के आस-पास लगे सारे CCTV कैमरों को भी डैमेज कर दिया।

ये भी पढ़ें...लोकसभा चुनाव के मद्देनजर UP में कांग्रेस ने 'हाथ से हाथ जोड़ो' अभियान किया शुरू

दरअसल, गणतंत्र दिवस के अवसर पर सरकारी छुट्टी होने के चलते कानपुर चिड़ियाघर में दर्शकों का हुजूम उमड़ पड़ा था। जिससे 5 लाख से ज्यादा की कमाई हुई थी। इसके बाद उन रुपयों को प्रशासनिक भवन के अंदर बने एक कमरे में रखी तिजोरी में रखा गया था। तभी अज्ञात चोरों ने चिड़ियाघर की सुरक्षा व्यवस्था को ध्वस्त करते हुए प्रशासनिक भवन के अंदर रखी तिजोरी को खोलने का प्रयास किया, लेकिन तिजोरी को खोल नहीं पाए तो साइकिल पर तिजोरी को लादकर करीब आधा किलोमीटर दूर ले गए।

नोटों से भरी तिजोरी कमिश्नर पुलिस ने की बरामद
इस बारे में चिड़ियाघर के निदेशक कृष्ण कुमार सिंह ने चिड़ियाघर से चोरी हुई नोटों से भरी तिजोरी को कमिश्नर पुलिस ने बरामद कर लिया है। तिजोरी में रखी गई रकम भी सुरक्षित है। पुलिस ने चिड़ियाघर की तिजोरी को माल खाने में जमा कर दिया है। चिड़ियाघर में हुई चोरी की वारदात की जानकारी नवाबगंज थाने को दी गई थी। जिसके बाद ACP अकमल खां अपने मातहतों के साथ चिड़ियाघर पहुंचे। एसीपी का कहना था कि 26-27 तारीख की रात को किसी ने तिजोरी को चोरी किया है। उनका कहना था की चोरी के खुलासे के लिए जांच की जा रही है और जल्द ही इसका खुलासा किया जाएगा।


 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj