कानपुर हिंसा: CM योगी ने अमन-चैन खराब करने वालों के साथ सख्ती से निपटने का दिया निर्देश

punjabkesari.in Saturday, Jun 04, 2022 - 10:10 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कानपुर नगर की हिंसा का संज्ञान लेते हुए शुक्रवार को प्रशासनिक अधिकारियों को हिदायत दी कि प्रदेश में कायम अमन-चैन के माहौल को बिगाड़ने का प्रयास करने वालों के साथ सख्ती से निपटा जाए। गौरतलब है कि पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित ‘अपमानजनक' टिप्पणियों के विरोध में शुक्रवार को कानपुर नगर में जुमे की नमाज के बाद दुकानें बंद कराने के प्रयास के दौरान दो समुदायों के लोगों द्वारा एक-दूसरे पर पथराव और बम फेंके जाने के बाद वहां कुछ इलाकों में हिंसा हुई।

शुक्रवार शाम गोरखपुर पहुंचे मुख्‍यमंत्री योगी ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए प्रदेश के सभी जिलों के पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों से संवाद किया और कहा कि मंत्री स्तरीय समूह आगामी 11 जून से पुनः मंडलीय व जनपदीय दौरे पर जाएंगे और यह समूह इन बिंदुओं के साथ कानून-व्यवस्था की भी समीक्षा करेंगे कि किसी भी प्रकार की लापरवाही मिलने पर संबंधित के विरुद्ध कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी। शुक्रवार मध्यरात्रि को जारी एक सरकारी बयान के अनुसार, मुख्यमंत्री ने निर्देशित किया कि प्रदेश में कायम अमन-चैन के माहौल को खराब करने का प्रयास करने वालों के साथ सख्ती से निपटा जाए।

उन्होंने कानपुर नगर की घटना के संबंध में निर्देशित किया कि उपद्रवियों को चिन्हित कर उनके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाए और आवश्यकता होने पर वहां अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया जाए। योगी ने कहा कि अनावश्यक बयानबाजी कर माहौल खराब करने की कोशिश करने वालों के खिलाभ भी कड़ी कार्यवाही की जाए। योगी ने जोर देकर कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि सड़कों पर धार्मिक गतिविधियां न आयोजित हों। मुख्यमंत्री ने सभी जिलों के पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देशित किया कि आगामी 10 जून तक सभी सड़कें अतिक्रमण मुक्त होनी चाहिए और अवैध टैम्पो स्टैंड हटा दिए जाएं। साथ ही बसों को भी उनके निर्धारित स्थान पर ही खड़ा कराया जाए। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static