कानपुर: दरोगा के बुलेट से लड़कों की हो गई टक्कर तो थाने में बंद कर दिया थर्ड डिग्री, कमिश्नर ने किया लाइन हाजिर

punjabkesari.in Thursday, Jan 26, 2023 - 05:30 PM (IST)

कानपुर : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश के बावजूद UP पुलिस अपना स्वभाव बदलने के लिए तैयार नहीं हैं। UP की कानपुर पुलिस आज कल अपने पावर के नशे में इतनी चूर हैं कि वह छोटी-छोटी गलतियों पर आम जनता को थर्ड डिग्री टॉर्चर देने से भी पीछे नहीं हट रही हैं। ताजा मामला कानपुर के गोविंद नगर थाने का हैं। जहां सोमवार को शाम 8 बजे दो लड़कों की बाइक थाने में तैनात दरोगा के बुलेट से छू गई तो दरोगा साहब अपना आपा खो बैठे और लड़को को गाली देते हुए उन पर थप्पड़ों की बरसात कर दी। जब इससे भी उनका मन नहीं भरा तो वह लड़कों को थाने लेकर आए और हवालात में डाल कर इतना मारा कि उनके पीठ से लेकर कमर तक बेल्ट और डंडे के निशान बन गए। इतना ही नहीं दोनों का पुलिस ने शांतिभंग में चालान भी कर दिया। मामले की जानकारी मिलने पर पुलिस कमिश्नर ने दरोगा को लाइन हाजिर कर दिया।

सोमवार शाम की घटना
जिले के मलिकपुर के रहने वाले पीड़ित छात्र अभिषेक ने बताया कि सोमवार रात करीब 8 बजे वह पड़ोस में रहने वाले दोस्त नमन आर्या के साथ छोटे भाई आकाश के जन्मदिन के लिए केक लेने बाइक से गोविंद नगर जा रहे थे। गोविंद नगर के प्रिंस मोटर के सामने सिविल ड्रेस में जा रहे गोविंद नगर थाने में तैनात दरोगा जितेंद्र बहादुर सिंह के बुलेट से टक्कर हो गई। जिसके बाददरोगा ने गाली-गलौज करने के साथ ही थप्पड़ मार दिया। इसका हम दोनों ने जब विरोध किया तो उनको इतना गुस्सा आया कि हम दोनों को थाने उठा ले कर गए। जहां हमें रातभर
बेल्ट और डंडे से मारा। इतना ही नहीं हम दोनों का शांतिभंग में चालान भी कर दिया। इसके साथ ही बाइक भी थाने में खड़ी करा ली।

परिवार बोला थानेदार ने नहीं सुनी शिकायत
दरोगा के इस प्रकार से बच्चों की शिकायत करने के लिए जब नमन के पिता रवींद्र और उनकी पत्नी पूनम के साथ ही अभिषेक की मां थाने पहुंची। थाना प्रभारी धनंजय पांडेय ने भी एक नहीं सुनी और परिजनों को लौटा दिया। जिसके बाद परिजन पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड से मिले और पूरे मामले की जानकारी दी। इसके साथ ही छात्रों को थर्ड डिग्री के दौरान दी गई यातनाओं के निशान भी दिखाए। इसके बाद पुलिस कमिश्नर ने थाना प्रभारी धनंजय पांडेय को फटकार लगाई। छात्रों के साथ मारपीट करने वाले दरोगा जितेंद्र बहादुर को लाइन हाजिर कर दिया।

Content Editor

Prashant Tiwari