‘मायावती से भयभीत होकर कांशीराम समय के नेता छोड़ चुके हैं BSP’

punjabkesari.in Tuesday, Apr 10, 2018 - 01:50 PM (IST)

लखनऊ: बसपा पर हमला बोलते हुए भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि बसपा नेता वस्तुत: भयभीत हैं और कांशीराम के समय के कई नेता बसपा छोड चुके हैं। यूपी भाजपा के वरिष्ठ नेता स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि बसपा नेताओं की स्थिति देखिए वे नेता बहनजी (मायावती) से इतना भयभीत हैं कि कांशीराम के समय के नेता और संयोजक केवल उत्पीड़न की वजह से पार्टी छोड चुके हैं।

उन्होंने कहा कि बसपा, कांशीराम और मायावती के वफादार रहे इन नेताओं को बहुत अधिक उत्पीड़न झेलना पड़ा है। अब ये नेता बसपा में नहीं हैं। सिंह ने दावा किया कि बसपा गुंडा और ​माफिया तत्वों को संरक्षण दे रही है। यह पूछने पर कि क्या अनुसूचित जाति एवं जनजाति के लोग उपेक्षित महसूस कर रहे हैं, सिंह ने कहा कि भाजपा ने समाज के हर वर्ग के लिए कार्य किया है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार दलितों के लिए कई योजनाएं लेकर आई है। भाजपा की सोच, नीयत और नीति अच्छी है।

उन्होंने कहा कि क्या कोई अन्य दल है जो गरीबों, वंचितों और दलितों की बेहतरी सोचता हो। सपा-बसपा जैसे दलों ने इन तबकों के लिए कुछ नहीं किया और आज अचानक वे दलितों के उन्नयन की बात करने लगे। सिंह उत्तर प्रदेश सरकार के परिवहन मंत्री भी हैं। इस सवाल पर कि क्या 2019 के लोकसभा चुनाव में सपा-बसपा गठजोड़ भाजपा को उत्तर प्रदेश में चुनौती दे सकता है, सिंह ने कहा कि यूपी की जनता पिछले 15 साल में सपा-बसपा की चाल, चेहरा और चरित्र अच्छी तरह जान चुकी है।

Punjab Kesari