कांवड़ यात्रा रहेगी स्थगित, शिवालय में भी भीड़ की अनुमति नहीं

punjabkesari.in Friday, Jun 26, 2020 - 10:15 AM (IST)

अमरोहाः उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिला प्रशासन ने कोविड-19 के संक्रमण का हवाला देते हुये श्रावण मास में कांवड़ यात्रा को स्थगित करने के निर्देश दिये है। जिलाधिकारी उमेश मिश्र ने गुरूवार को कहा कि इस वर्ष कावड़ यात्रा को स्थगित रखे जाने का निर्णय लिया गया है। कोविड-19 के प्रोटोकॉल के अनुपालन में किसी भी जगह पर पांच से अधिक लोग एकत्र ना होने पाए वहीं दो गज की दूरी,के साथ साथ मास्क लगाना सुनिश्चित किया जाए।

उन्होंने कहा कि इस मसले पर सभी धर्म गुरुओं से संवाद स्थापित कर लिया जाये। प्रमुख स्थानों बाजारों चौराहा आदि पर पब्लिक ऐड्रेस सिस्टम के माध्यम से लोगों को कोरोना वायरस की जानकारी दी जाए तथा स्थानीय स्तर पर शिवालयों में जलाभिषेक के लिए पांच या उससे कम संख्या में जाने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा और सावधानी के लिए व्यवस्था सुनिश्चित कराया जाए।

उन्होंने कहा कि मंदिरों के व्यवस्थापक की मंदिरों में साफ-सफाई लाइन लगवाना,सीसीटीवी कैमरे, सैनिटाइजर की व्यवस्था करने की जिम्मेदारी होगी। इस कार्य में जिला प्रशासन का सहयोग अपेक्षित है। यदि सभी एकमत होकर कार्य करेंगे,तो इस महामारी के साथ-साथ, धार्मिक कार्य भी सही ढंग से आयोजित हो सकेंगे। ऐसी व्यवस्था किया जाए कि एक ही मंदिर में एक समय में एक ही व्यक्ति दर्शन करा सके। अनावश्यक भीड़ न एकत्र न होने पाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static