कैराना उपचुनावः पुलिस ने रोजेदार वोटरों पर बरसाई लाठियां, एक की टूटी कूल्हे की हड्डी

punjabkesari.in Monday, May 28, 2018 - 01:09 PM (IST)

लखनऊः भाजपा, कांग्रेस समेत विपक्ष 2019 के आम चुनाव में सत्ता हासिल करने के लिए संघर्षरत्त है, इसी बीच 2018 के 10 राज्यों में 4 लोकसभा और 10 विधानसभा सीटों के उपचुनाव के लिए आज सुबह 7 बजे से ही वोटिंग जारी है। सभी राज्यों में शांतिपूर्वक मतदान हो रहे हैं। वोट डालने के लिए सुबह से ही भयंकर गर्मी में भी मतदाताओं की पोलिंग बूथों पर कतारे लगी रहीं। वहीं यूपी के कैराना भी मतदान हो रहे हैं। आरोप है कि कैराना के पास बूथ संख्या 173 के पास मतदान केंद्र पर पुलिस ने मतदाताओं पर बर्बर लाठीचार्ज कर दिया। लाठीचार्ज का आरोप क्षेत्राधिकारी राजेश तिवारी पर लग रहा है।

कुल्हे की टूटी हड्डी 
वहीं बिजनौर के बल्ला मजरा बूथ न 16 में पुलिस ने रोजेदारों पर लाठियां बरसाई। आरोप है कि लोग बूथ से 300 मीटर दूर थे, उन्हें पीट पीट कर घर में घुसाया गया। इस दौरान लोगों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया। बताया जा रहा है कि लाठीचार्ज के दौरान पोलिंग बूथ पर भगदड़ मच गई। इस दौरान एक युवक की कुल्हे की हड्डी टूट गई। घायल को निकट के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

ईवीएम मशीन ख़राब होने पर हंगामा
कैराना लोकसभा व नूरपुर विधानसभा उपचुनाव में कई बूथों पर ईवीएम मशीन ख़राब होने से मतदाताओं ने हंगामा किया। इस दौरान पोलिंग बूथों पर अफरा-तफरी रही। हालांकि सुरक्षाकर्मियों की तैनाती के चलते ज्यादा बवाल नहीं हो सका। ईवीएम मशीन ख़राब होने से करीब आधा-आधा घंटा मतदान बाधित रहा। 

बता दें कि विपक्षी गठबंधन ने भाजपा पर दलित और मुस्लिम इलाकों में ईवीएम मशीनें खराब करने का आरोप लगाया है। इसको लेकर सपा और रालोद के नेता चुनाव आयोग से मिलाकर शिकायत भी कर चुके हैं।

Ruby