कैराना-नूरपुर उपचुनावः आज शाम 5 बजे थम जाएगा चुनाव प्रचार, 28 मई को होगी वोटिंग

punjabkesari.in Saturday, May 26, 2018 - 02:15 PM (IST)

लखनऊः यूपी में कैराना लोकसभा सीट और नूरपूर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए चुनाव प्रचार शनिवार शाम 5 बजे थम जाएगा। इन जगहों पर उपचुनाव के तहत 28 मई को वोट डाले जाएंगे। जबकि 31 मई को नतीजों की घोषणा होगी।

बता दें कि इस सीट पर बीजेपी ने सांसद हुकुम सिंह की बेटी मृगांका सिंह को कैराना लोकसभा सीट पर अपना प्रत्याशी बनाया है। वहीं विपक्ष ने संयुक्त रूप से आरएलडी नेता तबस्सुम को अपना समर्थन देते हुए प्रत्याशी घोषित किया है। कैराना लोकसभा सीट में 5 विधानसभा क्षेत्र आते हैं, जिनमें नकुड़, गंगोह, कैराना, थाना भवन और शामली शामिल है।

दरअसल, कैराना लोकसभा सीट बीजेपी सांसद हुकुम सिंह के फरवरी में हुए निधन के कारण खाली हुई थी। जबकि नूरपूर विधानसभा सीट बीजेपी विधायक लोकेंद्र सिंह चौहान की फरवरी में ही सड़क हादसे में मौत के कारण खाली हुई।

उपचुनाव को देखते हुए कैराना और नूरपुर में प्रशासन ने स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। साथ ही इस संबंध में अन्य कदम भी उठाए गए हैं। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि जिला अधिकारियों ने निर्वाचन क्षेत्र को 14 जोनों और 143 सेक्टरों में विभाजित किया है। 


 

Tamanna Bhardwaj