कासगंज: स्वास्थ्य विभाग की बड़ी कार्रवाई जिले में अवैध रूप से, घरों में चल रहे प्रसव केन्द्र सहित बदायूं हॉस्पिटल सीज

punjabkesari.in Tuesday, Nov 15, 2022 - 02:09 PM (IST)

कासगंज (विवेक रॉय) : जिले में बड़े पैमाने पर चल रहे अवैध प्रसव केंद्र और हॉस्पिटल पर सोमवार को जिला प्रशासन का डंडा चला है। स्वास्थ्य विभाग के साथ प्रशासन ने दो हॉस्पिटल सहित तीन घरों में चल रहे अवैध प्रसव केंद्र को सीज कर दिया है। इस कार्रवाई के बाद अवैध रूप से जिले में हॉस्पिटल चला रहे संचालकों में हड़कंप मचा गया।

DM की सख्ती के बाद कार्रवाई
आपको बता दें कि डीएम हर्षिता माथुर की सख्ती के बाद जिले के सहावर कस्बे में अवैध रूप से चल रहे प्रसव केंद्रों, नर्सिंग होम, हॉस्पिटल पर लगातार स्वास्थ्य विभाग की कार्रवाई  जारी है। इसके बाद यह कार्रवाई गंजडुंडवारा कस्बे में एसडीएम रविन्द्र कुमार, डिप्टी सीएमओ कुलदीप कुमार और गंजडुंडवारा सीएचसी अधीक्षक मुकेश कुमार के नेतृत्व में की गई। संयुक्त टीम ने कस्बे के धनपाल मोहल्ला में अनीता और गणेशपुर में विमलेश के घरों में चल रहे प्रसव केंद्र को सीज कर दिया है। जबकि कस्बे के बंबा पर अवैध रूप से चल रहे आईटी हॉस्पिटल के अलावा सीएचसी की नाक के नीचे चल रहे बदायूं हॉस्पिटल को सीज कर दिया है।



डीएनसी करने वाले स्टूमेंट भी बरामद

इसके साथ ही घरों में चल रहे प्रसव केंद्र से डीएनसी करने वाले स्टूमेंट भी बरामद हुए हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा बदायूं हॉस्पिटल में मिले ऑपरेशन के मरीजों को स्वास्थ्य विभाग ने जिला अस्पताल में एम्बुलेंस से शिफ्ट करा दिया है। इस कार्रवाई के बाद से ही अवैध हॉस्पिटल संचालकों में हड़कंप मचा हुआ है। वहीं इस मामले में एसडीएम पटियाली रविन्द्र कुमार ने बताया कि आम लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करने वालों के खिलाफ प्रशासन की यह कार्रवाई जिले भर में लगातार जारी रहेगी।
 

Content Editor

Prashant Tiwari