कासगंज हिंसा: चंदन की हत्या में इस्तेमाल किया गया हथियार बरामद, कोर्ट में सलीम की पेशी आज

punjabkesari.in Thursday, Feb 01, 2018 - 09:44 AM (IST)

कासगंजः कासगंज हिंसा और चंदन गुप्ता की हत्या के मुख्य आरोपी सलीम खान को पुलिस ने कासगंज से गिरफ्तार कर लिया है। सलीम की निशानदेही पर पुलिस ने हत्‍या में इस्‍तेमाल हथियार बांकनेर गांव की झाड़ियों से बरामद कर लिया है। गुरुवार को पुलिस आरोपी सलीम को कोर्ट में पेश करेगी।

बता दें कि इससे पहले बुधवार शाम सीएम योगी आदित्यनाथ ने वीडियोकांफ्रेंसिंग के जरिए कासगंज की स्थिति का जायजा लिया। सीएम ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि किसी भी बेगुनाह को परेशान न किया जाए। मामले की जांच गंभीरता से हो और किसी भी दोषी को बख्शा न जाए।

उधर, यूपी सरकार ने कासगंज हिंसा मामले में अपनी प्रारंभिक रिपोर्ट केंद्र को भेज दी है। रिपोर्ट में कानून व्यवस्था को लेकर पैदा हुई स्थिति, मौजूदा स्थिति और कार्रवाई के बारे में बताया गया है।

गौरतलब है कि गणतंत्र दिवस के मौके पर कासगंज में युवाओं के द्वारा तिरंगा यात्रा निकाली गई थी। इस दौरान दो पक्षों में हिंसा हो गई थी। इस हिंसा में चंदन नाम के युवक की मौत हो गई थी। इसके बाद से इलाके में तनाव का माहौल है।

कासगंज में भड़की हिंसा में मारे गए चंदन गुप्ता मामले में पुलिस ने नामजद आरोपियों की लिस्ट जारी की है। अब तक इस मामले में 118 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।  हिंसा में दर्ज 5 एफआईआर के तहत 37 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि 81 लोगों को धारा-144 के उल्लंघन के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।