कासगंज दंगाः शरद यादव ने याेगी सरकार काे ठहराया जिम्मेदार

punjabkesari.in Tuesday, Jan 30, 2018 - 04:15 PM (IST)

वाराणसीः एक दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे शरद यादव ने केंद्र की मोदी और यूपी की योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा। शरद यादव ने उत्तर प्रदेश में हो रहे एनकाउंटरों पर सवाल खड़ा किया। कासगंज की घटना पर शरद यादव ने पूरी तरह राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहराया। साथ ही उन्हाेंने केंद्र सरकार पर चुनाव से पहले देश में फसाद कराने का गंभीर आरोप लगाया।

शरद यादव ने निशाना साधते हुए कहा कि मोदी सरकार में पूर्वांचल सहित बिहार के किसान बेहद परेशान हैं। सत्ता में आने से पहले मोदी जी ने ठोस वादा किया था लेकिन सत्ता में आने के बाद इन्होंने किसानों, व्यापारियों से किया वादा पूरा नहीं किया।केवल धर्म और मजहब के अलावा सरकार कोई काम नहीं कर रही है। 

यूपी में अपराधियों के एनकाउंटर पर उठाया सवाल 
शरद यादव ने उत्तर प्रदेश में हो रहे अपराधियों के एनकाउंटर पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि किसी का भी एनकाउंटर न हो वाे भी देश के नागरिक हैं। प्रदेश सरकार काे याद रखना चाहिए कि जब बीपी सिंह की सरकार में एनकाउंटर चला था तब उनकी सरकार चली गई थी। यह एनकाउंटर गैर कानूनी है। 

लोकसभा-विधानसभा का एकसाथ चुनाव गलत 
एक साथ लोकसभा और विधान सभा चुनाव कराए जाने के प्रश्न पर कहा कि यह बिलकुल ही गलत है। पहले जो वादा किया वह पूरा करें। बजट के प्रश्न पर शरद यादव ने कहा कि इसमें कुछ नहीं आने वाला है। वहीं लोकसभा चुनाव में गठबंधन के सवाल पर कहा कि जनता को गोलबंदी कर पार्टियों पर दबाब बनाना चाहिए और नेताओं को ठीक कर देना चाहिए।

दंगे देश काे बांट चुके हैं
कासगंज पर कहा कि जो दंगे हुए हैं वह देश को बांट चुके हैं। जो दंगा हुआ सरकार उस दंगे को एक घंटे में बंद कर सकती है लेकिन वह तीन दिनों तक चला जिसकी मैं निंदा करता हूँ। ये जो दंगा हुआ है वह पूरी तरह से गलत है।