कासगंज हिंसाः घर पर 50 फीट लंबा तिरंगा फहराकर परिजनों ने चंदन को श्रद्धांजलि दी

punjabkesari.in Wednesday, Feb 07, 2018 - 05:32 PM (IST)

कासगंज: कासगंज हिंसा में मारे गए चंदन गुप्ता के परिजनों ने अपने घर पर 50 फीट लंबा तिरंगा फहराकर उसे श्रद्धांजलि दी। बता दें मंगलवार को चंदन की बहन ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कर उसे शहीद का दर्जा देने की मांग की थी। हालांकि, सीएम योगी ने परिवार को इस बाबत कोई आश्वासन नहीं दिया था।

उल्लेखनीय है कि कासगंज हिंसा को लेकर पुलिस ने सोमवार को पहली बार सांप्रदायिक हिंसा की धारा 153 (ए) में केस दर्ज किया। वहीं मंगलवार को हिंसा में दूसरा मुकदमा दर्ज हुआ, जिसमें व्हाट्सएप ग्रुप चलाने वाले 2 एडमिन को नामजद किया गया। इन पर सोशल मीडिया पर ग्रुप बनाकर आपत्तिजनक और भड़काऊ संदेश आदि अपलोड करने का आरोप है।

साथ ही पुलिस ने कल एक और आरोपी सलमान को भी गिरफ्तार किया है। जिसके पास से 1 देशी पिस्तौल और 2 कारतूस बरामद हुए है। 26 जनवरी से 6 फरवरी तक कासगंज हिंसा में 16 एफआईआर दर्ज की गई हैं। इसके अलावा अब तक 49 लोगों की गिरफ्तारी, 63 के खिलाफ नामजद केस दर्ज हुआ है, जबकि 271 अज्ञात हैं। सबसे ज्यादा 5 एफआईआर थाना प्रभारी कासगंज रिपुदमन सिंह ने दर्ज करवाई हैं।

गौरतलब है कि गणतंत्र दिवस के दिन कासगंज में तिरंगा यात्रा निकालने के दौरान 2 पक्षों के बीच हिंसा हुई थी, जिसमें चंदन गुप्ता (22) नामक एक युवक की गोली लगने से मौत हो गई थी। युवक की हत्या के बाद से कासगंज में हिंसा और आगजनी शुरू हो गई थी।