ऐतिहासिक मंदिरों और इमारतों को तोड़कर काशी का बिगाड़ा जा रहा है मूल स्वरूप:राजबब्बर

punjabkesari.in Wednesday, Sep 19, 2018 - 10:51 AM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर ने कहा कि काशी में विकास के नाम पर प्राचीन ऐतिहासिक मंदिरों और इमारतों को तोड़कर उसके मूल स्वरूप को क्षति पहुंचाई जा रही है।  राजबब्बर ने मंगलवार को जारी बयान में कहा कि काशी के साधु, सन्त और साभ्रान्त जन धरना-प्रदर्शन करने के लिए सड़कों पर उतर रहे हैं। 

उन्होंने आरोप लगाया कि काशी का मूल ऐतिहासिक,सांस्कृतिक और आध्यात्मिक स्वरूप था उसे नष्ट किया जा रहा है। पतित पावनी मां गंगा का स्वरूप भी स्वच्छ होने के बावजूद केन्द्रीय पर्यावरण मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार उसका जल अब स्नान के योग्य नहीं बचा है। हालांकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एक मंत्रालय का अतिरिक्त गठन कर नमामि गंगे परियोजना के नाम पर हजारों करोड़ रूपये की धनराशि को भ्रष्टाचार की बलि चढ़ा दी है। 

बब्बर ने मोदी द्वारा बनारस के बारे में घोषित की गई विभिन्न योजनाओं को जुमला करार दिया और कहा कि आनन-फानन में घोषित की गई किसी भी परियोजना का लाभ चुनाव पूर्व नहीं मिल सकता है। उन्होंने कहा कि पूर्व में की गईं उनकी तमाम घोषणाओं की तरह आज की घोषणा भी एक‘‘इवेन्ट‘’ही बनकर रह जायेगा। उन्होंने कहा कि यही कारण है कि चुनाव नजदीक आते देखकर प्रधानमंत्री दो दिन से लगातार हवाहवाई घोषणाएं करके देश एवं प्रदेश की भोलीभाली जनता की भावनाओं से एक बार फिर खेलने का प्रयास कर रहे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static