कालीन नगरी भदोही में स्कूल से गायब हुआ काशी नरेश का नाम, गरमाई सियासत

punjabkesari.in Wednesday, Feb 17, 2021 - 12:14 PM (IST)

भदोही: उत्तर प्रदेश की कालीन नगरी भदोही में काशी नरेश महाराजा आदित्य नारायण के नाम से स्थापित एक स्कूल का नाम बदलने को लेकर सियासत गरमा गयी है।  शहर में स्थित काशी राज के द्वारा स्थापित महाराजा आदित्य नारायण हॉयर सेकेंडरी स्कूल से महाराजा आदित्यनाथ नारायण का नाम हटा कराकर एम.ए समद इंटर कॉलेज करवा लिया गया है। विद्यालय को अल्पसंख्यक स्कूल घोषित कराये जाने के मामले को लेकर अब सियासत गरमा गई है।       

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता अरूण कुमार राय उर्फ मुन्ना ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्मयंत्री डा दिनेश शर्मा के अलावा शिक्षामंत्री और जिले के आला अफसरों को एक शिकायती पत्र देते हुए कहा कि काशीराज परिवार द्वारा भदोही शहर में महाराजा आदित्यनारायण सिंह स्कूल के लिए जमीन दान दी थी जिसका सम्मान करते हुये विद्यालय का नाम महाराजा आदित्य नारायण सिंह रखा गया।       

मुख्यमंत्री को दिये गए पत्र में भाजपा नेता ने कहा कि कूटरचित तरीके से काशी राज के नरेश महाराजा आदित्यनाथ नारायण का नाम कटवाकर स्कूल का नाम ए.ए.समद इंटर कॉलेज करते हुए स्कूल को अल्पसंख्यक स्कूल घोषित करा लिया गया है। भाजपा नेता ने एम.ए. समद का नाम हटाकर महाराजा आदित्यनाण सिंह के नाम से स्कूल का पुन: नामकरण किये जाने की मांग की है। इस सम्बन्ध में जिला विद्यालय निरीक्षक का कहना है कि पूरे मामले की जांच करायी जा रही है।

Content Writer

Umakant yadav