काशी विश्वनाथ व ज्ञानवापी मस्जिद विवाद के पक्षकार को मिली जान से मारने की धमकी

punjabkesari.in Saturday, Apr 10, 2021 - 05:18 PM (IST)

वाराणसी: काशी विश्वनाथ और ज्ञानवापी मस्जिद विवाद मामले में स्वयंभू लार्ड विश्वेश्वर के पक्षकार हरिहर पांडेय को फोन पर कथित तौर पर जान से मारने की धमकी मिली, जिसके बाद उन्हें सुरक्षा मुहैया कराई गई है। क्षेत्राधिकारी दशाश्वमेध, अवधेश पांडेय ने बताया पुलिस आयुक्त ए सतीश गणेश के आदेश पर हरिहर पांडेय को सुरक्षा मुहैया करा दी गयी है।
PunjabKesari
उन्होंने बताया कि पुलिस मामले की छानबीन कर रही है हरिहर पांडेय ने बताया कि काशी विश्वनाथ और ज्ञानवापी मस्जिद विवाद में फास्ट ट्रैक कोर्ट द्वारा बृहस्पतिवार को पुरातात्विक सर्वेक्षण कराने से जुड़े फैसले के बाद जब वह घर पहुंचे, तो एक अनजान नम्बर से उन्हें कॉल आया। उन्होंने दावा किया कि कॉल करने वाले व्यक्ति ने अपना नाम यासीन बताते हुए कहा, ‘‘पांडेय जी, आप मुकदमा तो जीत गए हैं लेकिन पुरातात्विक सर्वेक्षण वाले मंदिर में घुस नहीं पाएंगे। आप और आप के सहयोगी मारे जाएंगे।'' 

गौरतलब है कि काशी विश्वनाथ ज्ञानवापी विवाद मामले में स्वयंभू लार्ड विश्वेश्वर की ओर से सोमनाथ व्यास, रामरंग शर्मा और हरिहर पांडेय वादी थे। मुकदमे के कुछ साल बाद ही सोमनाथ व्यास और रामरंग शर्मा की मौत हो गई। जिसके बाद अब हरिहर पांडेय ही इस मुकदमे के एकमात्र पक्षकार बचे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static