कस्तूरबा गांधी विद्यालय में एक छात्रा की मौत, वार्डन निलंबित

punjabkesari.in Sunday, Aug 19, 2018 - 06:50 PM (IST)

मिर्जापुरः जमालपुर विकास खण्ड में स्थित बहुआर गांव के कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में भोजन विषाक्तता से एक छात्रा की मौत हो गई जबकि 12 अन्य छात्राएं बीमार हो गयी। इस मामले में जिलाधिकारी अनुराग पटेल ने वार्डेन मधुरानी दुबे को निलंबित कर दिया।       

केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं कल्याण राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल ने आज विद्यालय का दौरा किया। मंत्री ने परिजनों से मिलकर उन्हें मजिस्ट्रेटी जांच कराकर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। एसडीएम चुनार छत्रपाल यादव ने बताया कि कल स्कूल में दोपहर का भोजन करने के बाद छात्राओं की तबियत खराब होने लगी थी। शुरू में तो विद्यालय में ही छात्राओं को प्राथमिक उपचार देकर हालत सुधारने का प्रयास किया गया लेकिन हालत ज्यादा बिगडऩे पर एक छात्रा नैना देवी को (13) अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। अन्य 12 छात्राओं का उपचार किया गया।  

वार्डेन मधुरानी दुबे के अनुसार बच्चों को सुबह नाश्ते के बाद दोपहर के भोजन में दाल, चावल और रोटी-सब्जी दिया गया था। उन्होंने बताया कि दोपहर में 90 छात्राओं ने भोजन किया था जिसमें से 13 लड़कियों की तबियत खराब हुई। सभी बीमारियों बच्चियों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। इस बीच मुख्य चिकित्सा अधिकारी ओ.पी. तिवारी ने बताया कि खून की जांच में एक छात्रा खुशबू में मलेरिया के लक्षण पाये गये है। जांच रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। 


 

Ruby